script2022 चुनाव तक पीएम मोदी के यूपी में होंगे लगातार दौरे, अमित शाह, राजनाथ और नड्डा भी भरेंगे कार्यकर्ताओं में जोश | PM Modi to come in UP every month from July | Patrika News

2022 चुनाव तक पीएम मोदी के यूपी में होंगे लगातार दौरे, अमित शाह, राजनाथ और नड्डा भी भरेंगे कार्यकर्ताओं में जोश

locationलखनऊPublished: Jun 20, 2021 07:39:24 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) व भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता अगले महीने जुलाई से यूपी में विकास और कल्याणकारी गतिविधियों का जायजा लेने और पार्टी के साथ बातचीत करने के लिए नियमित रूप से राज्य का दौरा करेंगे।

PM modi

PM modi

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव (UP election 2022) के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) व भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता अगले महीने जुलाई से यूपी में विकास और कल्याणकारी गतिविधियों का जायजा लेने और पार्टी के साथ बातचीत करने के लिए नियमित रूप से राज्य का दौरा करेंगे। कोविड प्रतिबंधों के कारण प्रधानमंत्री काफी समय से यूपी और अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी का दौरा नहीं कर पाए हैं। सूत्रों की मानें, तो जुलाई से लगभग हर माह वह अपने लोकसभा क्षेत्र सहित राज्य का दौरा करेंगे। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और रक्षा मंत्री व लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) भी अगले महीने से नियमित रूप से राज्य का दौरा कर सकते हैं।
ये भी पढ़ें- 2022 में बीजेपी की नैया पार लगाएंगे ये महारथी, चुनाव से पहले मिली बड़ी जिम्मेदारी

पार्टी के एक नेता ने बताया कि लगभग हर पखवाड़े एक वरिष्ठ नेता राज्य का दौरा करेंगे। यह कवायद न केवल राज्य के चुनावों के लिए है, बल्कि विपक्षी दलों द्वारा चार-पांच महीनों के दौरान कोरोना को लेकर पैदा किए गए भ्रम को दूर करने के लिए भी है। वहीं अमित शाह और जेपी नड्डा के दौरे भी ज्यादातर पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने व संगठनात्मक मजबूती के लिए होंगे। इसके अलावा, अन्य केंद्रीय मंत्री भी जिलों का दौरा करेंगे।
लोगों में विश्वास बढ़ाने की कवायद-
सूत्रों ने कहा कि आदित्यनाथ राज्य के चुनावों के लिए पार्टी का चेहरा होंगे, लेकिन पीएम के दौरे लोगों में विश्वास बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। हालांकि आधिकारिक तौर पर पीएम मोदी के यहां दौरे समीक्षा उद्देश्यों के लिए होंगे, लेकिन वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत भी करेंगे। वहीं अभी तक रैलियों या सार्वजनिक बैठकों की योजना का कोई ऐलान नहीं हुआ है। साथ ही यूपी में मंत्रियों को ब्लॉक और गांव स्तर तक अपने-अपने इलाकों का दौरा करने व लोगों के साथ सीधा संबंध बनाने के लिए भी कहा गया है।
ये भी पढ़ें- इन दिग्गजों ने बेटों को सिखाई राजनीति, विरासत भी सौंपी

नेताओं की आगामी यात्राओं की योजना बनाने के निर्देश-
यूपी के भाजपा नेताओं को वरिष्ठ नेताओं की आगामी यात्राओं की योजना बनाने के लिए कहा गया है। एनडीए के सहयोगी दल जैसे अपना दल और निषाद पार्टी के नेताओं को भी वरिष्ठ नेताओं की आगामी यात्राओं के लिए लूप में रखा जाएगा और उनकी प्रतिक्रिया भी मांगी जा रही है। कई बैठकों के बाद, राज्य नेतृत्व ने हाल ही में पार्टी संगठन में भी बदलाव किया है, पूर्व नौकरशाह एके शर्मा को पार्टी के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है।
बीएल संतोष और राधा मोहन आएंगे सोमवार को-
पार्टी महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, राज्य प्रभारी राधा मोहन सिंह सोमवार को फिर से राजधानी लखनऊ का दौरा करेंगे। इस दौरान दोनों नेताओं के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक करने की संभावना है। सीएम योगी के नेतृत्व में ही पार्टी ने 2022 चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। इस साल दिसंबर तक इसको लेकर अधिसूचना भी जारी होने की संभावना है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि दोनों नेता राज्य के मुख्यमंत्री के साथ संगठनात्मक गतिविधियों और यूपी कैबिनेट के संभावित विस्तार के बारे में भी चर्चा करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो