scriptपीएम मोदी आज करेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास, किसानों के लिए होगा बड़ा ऐलान | PM Modi to lay the foundation stone of bundelkhand expressway | Patrika News

पीएम मोदी आज करेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास, किसानों के लिए होगा बड़ा ऐलान

locationलखनऊPublished: Feb 29, 2020 10:39:09 am

Submitted by:

Abhishek Gupta

17 फरवरी को सीएम योगी ने चित्रकूट आकर शिलान्यास स्थल की तैयारियों का जायजा लिया था।

pm modi

ट्रंप के भारत पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने किया ट्वीट।

चित्रकूट. शनिवार को पीएम मोदी चित्रकूट के भरतकूप में बुंदेलखंड एक्स्प्रेसवे का शिलान्यास करेंगे। इससे पहले 17 फरवरी को सीएम योगी ने चित्रकूट आकर शिलान्यास स्थल की तैयारियों का जायजा लिया था। 296 किलोमीटर लंबा व छह लेन वाला एक्सप्रेस वे बंदेलखंड के शहरों को कवर करेगा। पीएम मोदी के आगमन से पूर्व तैयारियां पूरी हो चुकी है। माना जा रहा है कि किसान हित की कई योजनाओं की भी पीएम मोदी घोषणा कर सकते हैं। सीएम योगी पहले ही बरसों के उपेक्षित रहे बुंदेलखंड में कई योजनाएं लाने के संकेत दे चुके हैं। उन्होंने मूलभूत जरूरत पानी के अतिरिक्त बुंदेलखंड के विकास को नई दिशा देने वाले एक्सप्रेसवे व डिफेंस करीडॉर से एक नई विकास गाथा लिखने का भरोसा दिलाया। सीएम योगी ने साफ कर दिया है कि बुंदेलखेंड भी उनके एजेंडे में रहेगा। बुंदेलखंड के विकास के लिए एक साथ 70 हजार करोड़ की योजनाएं हैं।
ये भी पढ़ें- विधानसभा में दिखा गजब नजारा, मुंह पर मास्क बांधकर आए विधायक, हैरान सीएम योगी ने कही यह बात

पीएम मोदी शनिवार को दिल्ली से प्रयागराज तक विशेष विमान से पहुंचेंगे। दोपहर एक बजे वह हेलीकाप्टर से चित्रकूट के गोंड़ा में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे शिलान्यास की गवाह प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी बनेंगी, हालांकि अधिकृत सूचना नहीं आई है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे शिलान्यास के दौरान केंद्र व प्रदेश के प्रमुख मंत्रियों के भी मंच पर रहने की संभावनाएं हैं। पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसे सुपरहिट बनाने के लिए भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं ने बीते सप्ताह गांव-गांव जाकर पीले चावल बांटे और लोगों को जनसभा में आने के लिए आमंत्रित किया। शगुन के तौर पर पीले चावल हर उम्र और वर्ग के लोगों को दिये गए हैं।
ये भी पढ़ें- अयोध्या: ढहाए जाएंगे राम जन्मभूमि परिसर में बंद पड़े जर्जर मंदिर, आई बड़ी खबर

एक्सप्रेस की खासियत-

इस वर्ष पांच एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है। जिनमें से बुंदेलखंड एक्प्रेसवे भी सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है। 296 किलोमीटर लंबे व छह लेने वाले एक्सप्रेस वे बंदेलखंड के शहरों को कवर करेगा। चित्रकूट से शुरू होकर बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, उरई से होते हुए इटावा तक जाएगा। जनपद के भरतकूप थाना क्षेत्र के गोंडा गांव से एक्सप्रेस वे की शुरुआत होगी। इस एक्सप्रेस वे से दिल्ली व बुन्देलखण्ड के बीच की दूरी 6 घण्टे में सिमट जाएगी। एक्सप्रेस वे के लिए इलाके के किसानों की जमीनों के अधिग्रहण का काम पूरा हो चुका है। बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे प्रगति लेकर आएगी। इस क्षेत्र के पर्यटन क्षेत्र के साथ-साथ आर्थिक विकास होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो