script

प्रयागराज में बच्चों संग अठखेलियां करते दिखे पीएम मोदी, विपक्षी दलों पर भी साधा निशाना

locationलखनऊPublished: Dec 21, 2021 07:20:42 pm

Submitted by:

Amit Tiwari

प्रयागराज में महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास के लिए, महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए जो काम हुआ है, वो पूरा देश देख रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि आज परिणाम ये है कि देश के अनेक राज्यों में बेटियों की संख्या में बहुत वृद्धि हुई है। प्रसव के बाद भी बिना चिंता के अपने बच्चे की शुरुआती देखरेख करते हुए मां अपना काम जारी रख सके। इसके लिए महिलाओं की छुट्टी को 6 महीने किया गया है।

pm_prayagraj.jpg
लखनऊ. संगम नगरी प्रयागराज में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक और नया अंदाज देखने को मिला। एक तरफ लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाए जाने की संसद में चर्चा हो रही थी, वहीं पीएम मोदी ने फैसले का विरोध कर रहे नेताओं को प्रयागराज की धरती से जवाब दिया। इस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी का एक नया रूप भी देखने को मिला। महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलग-अलग बच्चों के साथ अठखेलियां करते और दुलारते हुए नजर आए। पीएम मोदी के बच्चों के साथ खेलते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है। महिला सशक्तीकरण सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा बेटियां भी चाहती थीं कि उन्हें उनकी पढ़ाई लिखाई के लिए, आगे बढ़ने के लिए समय मिले, बराबर अवसर मिलें।
शादी की उम्र 21 वर्ष करने के फैसले पर विपक्ष साधा निशाना

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज की धरती पर पहुंचे थे। महिला सशक्तीकरण सम्मेलन में पीएम मोदी ने महिला शक्ति से जुड़े मुद्दों पर जोर देते हुए विपक्षियों पर हमला करने से नहीं चूके। लड़कियों की शादी की उम्र 21 करने के फैसले पर पीएम मोदी ने कहा कि देश ये फैसला बेटियों के लिए कर रहा है, लेकिन किसको इससे तकलीफ हो रही है, ये सब देख रहे हैं।
योगी सरकार ने महिलाओं को सुरक्षा दी

पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने यूपी की महिलाओं को जो सुरक्षा दी है, जो सम्मान दिया है, उनकी गरिमा बढ़ाई है, वो अभूतपूर्व है। पीएम मोदी ने कहा कि बेटियां कोख में ही ना मारी जाएं, वो जन्म लें, इसके लिए हमने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान के माध्यम से समाज की चेतना को जगाने का प्रयास किया।
बच्चों संग खूब खेले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रयागराज में महिला सशक्तीकरण सम्मेलन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से नये अंदाज में दिखे। इस दौरान सम्मेलन में भाग लेने पहुंची महिलाओं के बच्चों संग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों को दुलारते दिखे। पीएम मोदी ने एक बच्चे को कुछ देर तक गोद में भी लिये रहे। एक बच्चे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवा में उछालते हुए भी नजर आये। एक प्यारा सा बच्चा पीएम मोदी की गोद में जाने के लिए आतुर हो रहा था। पीएम मोदी का बच्चों के प्रति प्रेम और अठखेलियां करते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो