Mann ki Baat : पीएम मोदी ने यूपी के खिलाड़ियों का बढ़ाया हौसला, Tokyo Olympics में जा रहे प्लेयर्स को कही यह बात

PM Narendra Modi Mann ki Baat - भाग लेने वाले खिलाड़ियों का पीएम मोदी ने किया जिक्र। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को दी बधाई

By: Hariom Dwivedi

Updated: 27 Jun 2021, 08:15 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. PM Narendra Modi Mann ki Baat- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने लोकप्रिय कार्यक्रम 'मन की बात' में टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की। उन्होंने अपने संबोधन में खिलाडियों के जीवन संघर्ष और उससे निकल कर इस मुकाम तक पहुंचने की गाथा को सराहा। पीएम मोदी ने कहा कि टोक्यो जा रहे हमारे खिलाड़ियों ने बचपन में साधनों-संसाधनों की हर कमी का सामना किया, लेकिन वो डटे रहे, जुटे रहे। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की प्रियंका गोस्वामी जी का जीवन भी बहुत सीख देता है। एक बस कंडक्टर की बेटी प्रियंका ने बचपन से ही मेडल के प्रति आकर्षण था जिसने उन्हें रेस वाकिंग का चैंपियन बनाया।

इसी के क्रम में उन्होंने वाराणसी के शिवपाल सिंह का नाम लिया जो जेवलिन थ्रो के खिलाड़ी हैं। कहा, शिवपाल का तो पूरा परिवार ही इस खेल से जुड़ा हुआ है। इनके पिता, चाचा और भाई, सभी भाला फेंकने में पारंगत हैं। परिवार की यही परंपरा उनके लिए टोक्यो ओलंपिक में काम आने वाली है।

सीएम योगी ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि उन्होंने हमेशा खेलों को बढ़ावा दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम की प्रेरणा से ही उनकी सरकार ने खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन की नीति अपनाई जिससे अनेक खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि हासिल की।

PM Narendra Modi Narendra Modi
Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned