PM Narendra Modi UP Visit : अगले हफ्ते यूपी आ रहे हैं पीएम मोदी, एक साथ नौ मेडिकल कॉलेजों का करेंगे लोकार्पण

PM Narendra Modi UP Visit : 30 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर आ रहे हैं और वहीं से सिद्धार्थनगर समेत नौ नए मेडिकल कॉलेजों जौनपुर, गाजीपुर, देवरिया, मीरजापुर, फतेहपुर, प्रतापगढ़, हरदोई और एटा का वर्चुअली लोकार्पण करेंगे

By: Hariom Dwivedi

Published: 21 Jul 2021, 07:44 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. PM Narendra Modi UP Visit : 30 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) उत्तर प्रदेश को नौ नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात देंगे। इसके बाद यूपी में अब मेडिकल कॉलेजों की कुल संख्या 48 हो जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि सरकार प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होंने यह ऐतिहासिक अवसर होगा कि जब यूपी को एक साथ नौ जिलों को मेडिकल कॉलेज मिलने जा रहे हैं। बुधवार को टीम-9 की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि लोकार्पण कार्यक्रम के तैयारी कर ली जाए।

30 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर आ रहे हैं और वहीं से सिद्धार्थनगर समेत नौ नए मेडिकल कॉलेजों जौनपुर, गाजीपुर, देवरिया, मीरजापुर, फतेहपुर, प्रतापगढ़, हरदोई और एटा का वर्चुअली लोकार्पण करेंगे। मिर्जापुर में मेडिकल कॉलेज का नामकरण मां विंध्यवासिनी के नाम पर होगा। गाजीपुर के संस्थान को महर्षि विश्वामित्र के नाम से जाना जाएगा। देवरिया, एटा, फतेहपुर, हरदोई, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर और जौनपुर के कॉलेजों का नामकरण भी इसी तरह किया जाएगा। इन संस्थानों में 450 से अधिक संकाय सदस्यों की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने चयन प्रक्रिया में शुचिता और पारदर्शिता बरतने पर जोर दिया है।

यह भी पढ़ें : अब अयोध्या में रामभक्त फोरलेन मार्ग से करेंगे 84 कोसी परिक्रमा

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned