scriptस्वनिधि योजना के तहत पीएम मोदी ने छोटे दुकानदारों को दिया तोहफा, तो प्रियंका गांधी ने कहा- स्पेशल सहायता पैकेज की जरूरत | PM SWANIDHI SCHEME PM Narendra Modi Priyanka Gandhi statements | Patrika News

स्वनिधि योजना के तहत पीएम मोदी ने छोटे दुकानदारों को दिया तोहफा, तो प्रियंका गांधी ने कहा- स्पेशल सहायता पैकेज की जरूरत

locationलखनऊPublished: Oct 27, 2020 03:47:04 pm

पीएम मोदी ने कहा कि इस योजना के तहत सबसे अधिक आवेदन यूपी से ही आए हैं और यूपी में तेजी से कर्ज को मंजूरी दी जा रही है।

स्वनिधि योजना के तहत पीएम मोदी ने छोटे दुकानदारों को दिया तोहफा, तो प्रियंका गांधी ने कहा- दिया जाए स्पेशल सहायता पैकेज

स्वनिधि योजना के तहत पीएम मोदी ने छोटे दुकानदारों को दिया तोहफा, तो प्रियंका गांधी ने कहा- दिया जाए स्पेशल सहायता पैकेज

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के छोटे दुकानदारों और रोजगार करने वालों को बड़ा तोहफा दिया। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत रेहड़ी-पटरी वालों को दस हजार तक का कर्ज दिया जा रहा है। इसी योजना के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने मंगलवार को संवाद किया। पीएम मोदी ने कहा कि इस योजना के तहत सबसे अधिक आवेदन यूपी से ही आए हैं और यूपी में तेजी से कर्ज को मंजूरी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि गरीब के नाम पर राजनीति करने वालों ने गरीबों को लोन न देने का माहौल बनाया था और खुद घोटाले करने वालों ने बेइमानी का ठीकरा गरीबों पर फोड़ा है। पीएम मोदी ने इस दौरान डिजिटल लेनदेन के लाभ भी बताए। वहीं दूसरी तरफ इस योजना को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला।
बिना दिक्कत मिल रहा कर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज कम पढ़े-लिखे लोग जो दिहाड़ी रोजगार का काम करते हैं, उन्हें भी बिना किसी दिक्कत के बैंक से कर्ज मिल रहा है, ताकि वो अपना काम आगे बढ़ा सकें। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना ने दुनिया पर हमला किया, लेकिन भारत में गरीबों ने इसका डटकर सामना किया। उन्होंने कहा कि आज योजनाएं जमीन पर उतर रही हैं और लोगों की आशंकाएं पूरी हो रही हैं।
लॉकडाउन में हुई परेशानी

इस दौरान आगरा की प्रीति से पीएम मोदी ने बात की। प्रीति ने बताया कि लॉकडाउन के वक्त उन्हें काफी परेशानी हुई थी, इस बीच हमें नगर निगम की तरफ से हमें मदद मिली और फिर से हमने अपने काम को शुरू कर दिया। वाराणसी के अरविंद से पीएम मोदी ने पूछा कि मोमोज कैसे बनाते हैं। पीएम मोदी ने पूछा कि आपको मदद कैसे मिली, जिसपर अरविंद ने बताया कि सिर्फ आधार कार्ड से ही खुद ही लोन मुझे मिल गया और फिर मेरा काम शुरू हो गया। पीएम मोदी ने कहा कि मैं बनारस आता हूं तो कोई मुझे मोमोज नहीं खिलाता है।
प्रियंका ने साधा निशाना

वहीं दूसरी तरफ इस योजना को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके कहा कि पीएम साहब ने यूपी के कुछ रेहड़ी-पटरी दुकानदारों से बात की। पूरे लॉकडॉउन में रेहड़ी-पटरी वालों, छोटे दुकानदारों पर भयंकर मार पड़ी। घर चलाना मुश्किल हो गया, रोजी-रोटी उजड़ गई। रेहड़ी-पटरी वालों, दुकानदारों, छोटे व्यापारियों को आज लोन नहीं एक स्पेशल सहायता पैकेज की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो