scriptजहरीली शराब कांड के आरोपी को राजस्थान से दबोचा | Poisonous liquor case accussed caught in Bhilwara | Patrika News

जहरीली शराब कांड के आरोपी को राजस्थान से दबोचा

locationलखनऊPublished: Feb 14, 2019 10:00:16 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

-मुलत: बिहार का रहने वाला है आरोपी, रिश्तेदार के घर ले रखी थी शरण.
 

lucknow

जहरीली शराब कांड के आरोपी को राजस्थान से दबोचा

लखनऊ. यूपी में जिस जहरीली शराब कांड को लेकर सियायत गरमा गई थी, उसे शराब कांड के आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया। मुलत: बिहार का रहने वाला आरोपी राजस्थान के भीलवाड़ा में शरण ले रखी थी। यूपी पुलिस की टीम ने ने बुधवार देर रात उसे मण्डपिया के निकट बीएसएल कॉलोनी से दबोच लिया। वह अपने रिश्तेदार के यहां छिपा था। स्थानीय पुलिस के साथ यूपी पुलिस ने देर रात घर पर दबिश देकर उसे हिरासत में ले लिया। आरोपी को उत्तरप्रदेश ले जाया गया है। जहरीली शराब कांड पर मुख्यमंत्री योगी ने सख्त रूख अपनाया था। डीजीपी ओपी सिंह ने जिले के पुलिस कप्तान से वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी। उसके बाद जहरीली शराब के खिलाफ पुलिस और आबकारी विभाग ने जिलों में छापेमारी की थी।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कुशीनगर में जहरीली शराब से हुई 11 जनों की मौत के मामले में बिहार के गोपालगंज जिले के विशंभरपुर क्षेत्र के रामजीता मठीनिया निवासी हरेन्द्र यादव की पुलिस को तलाश थी। उसके यहां भीलवाड़ा में छिपे होने की सूचना पर पुलिस टीम बुधवार रात भीलवाड़ा पहुंची। इस पर प्रतापनगर थानाधिकारी रोहिताश देवंदा को उत्तरप्रदेश पुलिस के साथ कार्रवाई के निर्देश दिए गए।
परिवार को किया गुमराह, जियारत करने आया
पूछताछ में हरेन्द्र ने बताया कि उसकी ममेरी बहन बीएसएल कॉलोनी में रहती है। हरेेन्द्र ने अपने जीजा को गुमराह करते हुए बताया कि वह अजमेर में ख्वाजा साहब की जियारत के लिए आया था। परिवार को पता नहीं था कि जहरीले शराब कांड में पुलिस को हरेन्द्र की तलाश है। वह सोमवार को ममेरी बहन के घर पहुंचा था। हरेन्द्र का जीजा फैक्ट्री में कार्यरत है। हरेन्द्र को ट्रांजिट रिमाण्ड पर यूपी लाया गया है।
घटना के बाद दिल्ली गया, वहां पुलिस पहुंची तो भागा
पूछताछ में हरेन्द्र ने बताया कि जहरीले शराब कांड के बाद वह दिल्ली आ गया था। वहां कुछ दिन तक छिपे रहने के बाद उसे उत्तरप्रदेश पुलिस को भनक लगने पर वहां से फरार हो गया। उत्तरप्रदेश पुलिस को दिल्ली से खाली हाथ लौटना पड़ा।
पूछताछ में सामने आया कि हरेन्द्र ने वहां शराब की आपूर्ति की थी। हरेन्द्र की पत्नी बाचोदेवी आरजेडी की ओर से ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ चुकी है। हरेन्द्र के खिलाफ डकैती, आबकारी अधिनियम के तहत 12 मुकदमे दर्ज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो