असम से लड़कियां लाकर लखनऊ में बेचने का प्लान, चाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में पति-पत्नी समेत पांच गिरफ्तार

Police Arrested Five Including Husband Wife In Child Trafficking Case- चाइल्ड ट्रैफिकिंग (Child Trafficking) मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने असम के रहने वाले पति-पत्नी समेत पांच को गिरफ्तार किया है।

By: Karishma Lalwani

Published: 11 Jun 2021, 04:40 PM IST

लखनऊ. Police Arrested Five Including Husband Wife In Child Trafficking Case- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गोमतीनगर पुलिस ने जिस्मफरोशी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है। चाइल्ड ट्रैफिकिंग (Child Trafficking) मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने असम के रहने वाले पति-पत्नी समेत पांच को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के कब्जे से असम की रहने वाली दो नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया गया है। एडीसीपी ईस्ट कासिम आब्दी के मुताबिक बीते कुछ दिनों से गोमतीनगर इलाके में प्रदेश से बाहर की नाबालिग लड़कियों के देह व्यापार करने की सूचना मिल रही थी। सूचना के आधार पर विपुलखंड के सहारा ब्रिज के नीचे से कुछ संदिग्धों को देखकर हिरासत में लिया गया।

डिलीवरी से पहले गिरफ्तारी

पुलिस ने संदिग्धों से पूछताछ की तो पता लगा कि इसमें मास्टरमाइंड असम का फैजुद्दीन और उसकी पत्नी है, जो वहां से दो नाबालिग लड़कियों को लेकर आए थे। वह उन्हें इन्हें लखनऊ के गाजीपुर में रहने वाली कंचन आंटी को देकर बदले मोटी रकम वसूलने वाले थे। पुलिस ने डिलीवरी से पहले ही पुलिस ने कंचन और उसके साथी सनी गुप्ता के साथ राहुल गौतम को गिरफ्तार कर लिया।

असम के कामरूप जिले की हैं दोनों लड़कियां

आरोपियों के कब्ज़े से छुड़ाई गई दोनों नाबालिग लड़कियां असम के कामरूप जिले की रहने वाली हैं। इन लड़कियों को काम दिलाने के बहाने फैजुद्दीन और उसकी पत्नी नई दिल्ली, जयपुर, लखनऊ जैसे शहरों में लाते थे और अलग-अलग गिरोहों को बेच देते थे। गिरोह का टारगेट गरीब परिवार की लड़कियां होती थीं। जिस्मफरोशी के लिए नाबालिग लड़कियों को टारगेट किया जाता था।

ये भी पढ़ें: बच्चों के लिए कोवैक्सीन तैयार, स्वास्थ्य जांच के बाद लगेगी वैक्सीन, ट्रायल के लिए स्क्रीनिंग शुरू

ये भी पढ़ें: यूपी में 3620 डॉक्टर्स की भर्ती, 600 बाल रोग विशेषज्ञ होंगे भर्ती, गृह जनपद में मिलेगी तैनाती

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned