scriptजब नस काटने पर नहीं हुई मौत तो फांसी के फंदे से झूल गई महिला सिपाही, होने वाले पति से चल रही थी वीडियो कॉल | Police Lady Constable Suicide in Video Call of Would be Husband | Patrika News

जब नस काटने पर नहीं हुई मौत तो फांसी के फंदे से झूल गई महिला सिपाही, होने वाले पति से चल रही थी वीडियो कॉल

locationलखनऊPublished: May 16, 2022 10:50:15 am

Submitted by:

Snigdha Singh

Lucknow News: पीजीआई पुलिस स्टेशन में तैनात एक महिला सिपाही ने को आत्महत्या कर ली। जब नस कटने से मौत नहीं हुई तो युवती फंदे से झील गई।

Police Lady Constable Suicide in Video Call of Would be Husband

Police Lady Constable Suicide in Video Call of Would be Husband

लखनऊ के पीजीआई पुलिस स्टेशन में तैनात एक महिला सिपाही ने रविवार को आत्महत्या कर ली। सिपाही सरिता पीजीआई की पास ही किराए के मकान में रहती थी। महिला अपने होने वाले पति से वीडियो कॉल करते हुए पहले नस काटी। जब नस कटने से मौत नहीं हुई तो युवती फंदे से झील गई। आशंका व्यक्त की गई है कि महिला सिपाही ने आत्महत्या के दौरान वीडियो कॉल एक सिपाही को की थी। दोनों की शादी भी होने वाली थी। दोनों में अक्सर झगड़ा भी होता था। हालांकि पुलिस इस संबंध में अभी कुछ भी खुलकर नहीं बोल रही है। पुलिस ने महिला सिपाही का मोबाइल अपने कब्जे में ले लिया है। जांच करने के साथ पुलिस ने परिजनों को घटना की जानकारी दी।
सहकर्मी बुलाया तो नहीं बोली सरिता

पुलिस की जानकारी के अनुसार आगरा के फतेहाबाद इलाके में प्राइमरी शिक्षक सुरेश चन्द्र परिवारीजनों के साथ रहते हैं। उनकी बेटी सरिता निषाद (26) 2021 बैच की महिला सिपाही है। 11 जनवरी 2022 को उसकी तैनाती पीजीआई पुलिस स्टेशन में हुई थी। वह कल्ली पश्चिम के एकता नगर स्थित किराए के मकान में पहली मंजिल पर रह रही थी। उसके बगल के कमरे में सहकर्मी महिला सिपाही राखी और शीनू भी रहती हैं। शनिवार को सरिता छुट्टी से घर से वापस आई थी। डीसीपी अमित कुमार आनंद के मुताबिक रविवार शाम को 4 बजे उसकी वीआईपी ड्यूटी लगी थी। लिहाजा राखी और शीनू उसे बुलाने के लिए गईं थीं। दोनों ने सरिता को आवाज दी। लेकिन न तो सरिता बोली और न ही दरवाजा खोला।
यह भी पढ़े – यहां महिलाएं ब्लॉउज और बच्चों के बस्तों में रखकर बिकती है अवैध शराब, पुलिस का एक्शन
मोबाइल से खुलेंगे राज
पुलिस का कहना है कि सरिता अक्सर एक सिपाही से बात करती थी। आशंका है कि दोनों में प्रेम था। दोनों शादी भी करने वाले थे। पर, दोनों में अक्सर झगड़ा भी होता था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक संभवता आत्महत्या के दौरान सरिता ने उसी सिपाही को वीडियो कॉल की थी, जिससे वह अक्सर बात करती थी। पुलिस ने उसका मोबाइल अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस फरेंसिक टीम की मदद से मोबाइल की कॉल डिटेल व अन्य जानकारियां जुटा रही है।
यह भी पढ़े – अब तालियां नहीं किन्नरों के हाथों में होंगी कॉपी-किताबें, ये बड़ी सुविधाओं के होंगे हकदार
पहले काटी हाथ की नस फिर फंदे से झूल गई

जब राखी और शीनू ने सरिता को बुलाया तो नहीं बोली। अनहोनी की आशंका पर इंस्पेक्टर पीजीआई धर्मपाल सिंह को सूचना दी। इंस्पेक्टर पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। दरवाजा तोड़ा गया तो लोग सन्न रह गए। सरिता का शव पंखे से दुपट्टे के सहारे फंदे से लटक रहा था। उसके दाएं हाथ की कलाई से खून भी निकल रहा था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि सरिता ने वीडियो कॉल करते हुए आत्महत्या की है। उसने वीडियो कॉल के दौरान पहले दाएं हाथ की नस काटी। इसके बाद फंदे पर लटक गई। सरिता का शव जहां फंदे से लटका मिला, उसी के सामने खिड़की पर मोबाइल खड़े हालात में मिला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो