script Video:हल्द्वानी को दहलाने वाले पांच हजार दंगाई जल्द होंगे गिरफ्तार,जानें पुलिस की खास रणनीति | Police made a plan to catch the rioters of Haldwani | Patrika News

Video:हल्द्वानी को दहलाने वाले पांच हजार दंगाई जल्द होंगे गिरफ्तार,जानें पुलिस की खास रणनीति

locationलखनऊPublished: Feb 10, 2024 08:41:02 pm

Submitted by:

Naveen Bhatt

उत्तराखंड में नैनीताल जिले के शांत शहर हल्द्वानी को हिंसा की आग में झोंकने वाले सभी दंगाई जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। आज पांच दंगाइयों को गिरफ्तार किया गया है। अब पुलिस पांच हजार दंगाइयों को गिरफ्तार करने के लिए इस खास रणनीति पर काम कर रही है…

rioter_in_police_custody_1.jpg
आज हल्द्वानी पुलिस ने पांच दंगाई गिरफ्तार किए
हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बगीचे में नजूल भूमि पर अतिक्रमण हटाने को लेकर गुरुवार को बवाल हो गया था। उपद्रव में करीब ढाई सौ पुलिस कर्मी और अफसर घायल हो गए थे। दंगाइयों ने थाना भी फूंक डाला था। उसके बाद से शहर में पुलिस, पीएसी, आईआरबी के अलावा पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात कर दी गई थी। भारी संख्या में फोर्स पहुंचते ही दंगाई बिलों में छिप गए थे। उनमें से आज पांच दंगाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसी को लेकर एसएसपी ने आज प्रेस ब्रीफिंग की।
जल्द चिह्नित होंगे सभी दंगाई:एसएसपी

नैनीताल एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने आज हल्द्वानी हिंसा को लेकर प्रेस ब्रीफिंग की। उन्होंने बताया कि तीन अलग-अलग एफआईआर में पांच हजार से अधिक दंगाइयों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आज पांच दंगाइयों को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी ने प्रेस को बताया कि पुलिस दंगाइयों की शिनाख्त के लिए सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। जल्द ही अन्य दंगाइयों की भी शिनाख्त हो जाएगी। इसके लिए तमाम टीमें काम कर रही हैं। एसएसपी ने बताया कि जल्द ही सभी दंगाइयों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
ऐसे होगी दंगाइयों की शिनाख्त

पुलिस उपद्रव फैलाने की साजिश रचने वाले दंगाइयों को चिह्नित करने में जुटी हुई है। इसके लिए जगह-जगह से सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। साथ ही टावर डंप उठाकर मोबाइल नंबर फिल्टर करने का कार्य चल रहा है। जल्द ही इस साजिश का पर्दाफाश होने की संभावना है।इसी के साथ सभी दंगाइयों की शिनाख्त होने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो