scriptPolice made Special Team For Social Media Investigation | दिन-रात सोशल मीडिया पर नजर, भड़काऊ पोस्ट के लिए बनाई गई स्पेशल टीम | Patrika News

दिन-रात सोशल मीडिया पर नजर, भड़काऊ पोस्ट के लिए बनाई गई स्पेशल टीम

UP News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अभी भी स्थितियां संवेदनशील बनी हुई है। इसके लिए सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए स्पेशल टीम तैयार हुई है।

लखनऊ

Updated: June 12, 2022 05:25:12 pm

सोशल मीडिया पर भड़काऊ कमेंट या फिर भड़काऊ पोस्ट से जिले का अमन चैन न बिगड़े इसके लिए पुलिस अधीक्षक ने 22 टीमों को लगा रखा है जो दिन रात जिले के सोशल मीडिया पर अपनी नजर रखे हुए हैं इन टीमों में मुख्य रूप से साइबर सेल सहित सर्विलांस टीम, एसओजी व सभी थानों की साइबर सेल डेस्क के पुलिसकर्मी है जो दिन रात जनपद के सभी व्हाट्सएप ग्रुप फेसबुक व अन्य माध्यमों पर हो रही गतिविधि की खबरें आला अधिकारियों को दे रहे हैं ताकि किसी भी हाल में जनपद का अमन चैन ना बिगड़े।
Police made Special Team For Social Media Investigation
Police made Special Team For Social Media Investigation
पिछले कुछ दिनों से कई शहरों में हुए बवाल के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक रवि कुमार व अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी जिले के सोशल मीडिया पर हो रही गतिविधि पर नजरें गड़ाए हुए हैं। इन अधिकारियों के साथ-साथ जनपद के सभी पुलिसकर्मी लोगों को सोशल मीडिया पर हो रही पोस्ट व भड़काऊ मैसेज से माहौल खराब ना होने की अपील कर रहे हैं इसके अलावा पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने जिले के सोशल मीडिया पर नज़र रखने के लिए पुलिस की 22 टीमों को लगाया है जिसमें साइबर सेल सहित सर्विलांस टीम, एसओजी व सभी थाने की साइबर डेस्क है। सभी टीमें लोगों को भड़काऊ मैसेज व आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर जागरूक कर रही हैं और सोशल मीडिया पर चल रही हर गतिविधि की पल-पल की खबर एसपी व एएसपी को दी जा रही है।
यह भी पढ़ें

जमींदोज हुआ जावेद का घर, चापड़ और पीएफआई झंडे समेत मिलीं कई आपत्तिजनक चीजें

माधोगढ़ में भड़काऊ पोस्ट करने पर व्यापारी से पूछताछ

सोशल मीडिया पर माधोगढ़ के एक व्यापारी ने भी भड़काऊ पोस्ट की जिसको साइबर सेल टीम की जानकारी पर माधोगढ़ पुलिस ने पकड़ा और उससे पूछताछ की फिलहाल किसी के तहरीर न दिए जाने पर थाना पुलिस ने उस पर अपने स्तर पर कार्रवाई की है।
अफवाह पर ध्यान न दे, तत्काल सचना दे: एएसपी

अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने कहा कि जिले के निवासियो से पुरजोर अपील की जाती है बराए मेहरबानी किसी भी पर अफवाह पर ध्यान न दे। अलबत्ता हर अफवाह की जानकारी पुलिस के मोबाइल न० 9454400279,7839860021 पर दे। ताकि फौरन मुकम्मल और कड़ा एक्शन लिया जा सके।
किसी भी दोषी को कतई बख्शा नहीं जाएगा: एसपी

उरई। पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की कतई जरूरत नहीं है। इसमे आपका ही नुकसान होगा यकीन करिये की आपके द्वारा कोई सूचना देने पर पुलिस प्रशासन तत्काल मुस्तैदी से अपना काम करेगी। हम वायदा करते है कि पुलिस की हर कार्यवाही बिना किसी भेदभाव के अमल में लायी जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर बन सकती है सहमति!Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नाम'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी की'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीTET घोटाले में हुआ बड़ा खुलासा, शिंदे गुट के विधायक अब्दुल सत्तार की बेटियों के नाम आए सामने, शिवसेना ने बोला हमला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.