माफिया मुख्तार अंसारी के आलीशान बंगले को कुर्क करेगी पुलिस, करोड़ों की भूमि को औने पौने दाम में बेचने का आरोप

Police will attach mafia Mukhtar Ansari's luxurious bungalow- सूबे की योगी सरकार ने माफियाओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अपने हनक और खौफ के लिए जाने जाने वाले मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की संपत्ति को योगी सरकार ने कुर्क करने का निर्णय लिया है। करीब 14 वर्ष पूर्व माफिया मुख्तार अंसारी द्वारा लखनऊ के विधानसभा के पास करोड़ों की भूमि को औने-पौने दाम में खरीद कर आलीशान बंगला बनवा दिया।

By: Karishma Lalwani

Published: 07 Sep 2021, 11:30 AM IST

लखनऊ. Police will attach mafia Mukhtar Ansari's luxurious bungalow. सूबे की योगी सरकार ने माफियाओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अपने हनक और खौफ के लिए जाने जाने वाले मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की संपत्ति को योगी सरकार ने कुर्क करने का निर्णय लिया है। करीब 14 वर्ष पूर्व माफिया मुख्तार अंसारी द्वारा लखनऊ के विधानसभा के पास करोड़ों की भूमि को औने-पौने दाम में खरीद कर आलीशान बंगला बनवा दिया। अब इस बंगले पर आजमगढ़ पुलिस की नजर है। विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव की रिपोर्ट पर एसपी ने जिला मजिस्ट्रेट को बंगले को कुर्क करने के लिए पत्र लिखा है। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधीक्षक ने लखनऊ के जिला मजिस्ट्रेट को आलीशान बंगले को कुर्क करने के लिए पत्र लिखा है। माना जा रहा है कि जल्द ही आजमगढ़ पुलिस इस बंगले को कुर्क करेगी।

वर्ष 2014 में ठेकेदार पर हुए जानलेवा हमले के मामले में माफिया समेत 10 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हुई थी। इसकी विवेचना स्वाट प्रभारी प्रशांत श्रीवास्तव कर रहे थे। विवेचना के दौरान उनको लखनऊ के हुसैनगंज के समीप एक आलीशान बंगला मिला, जिसे वर्ष 2007 में एक व्यवसायी से डरा धमका कर खरीदा गया था। इस बात का भी खुलासा हुआ कि सर्किल रेट को छिपाकर करोड़ों की जमिन महज पांच लाख रूपये ली गयी थी। इस मामले में विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव ने एसपी को एक रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक ने लखनऊ जिला मजिस्ट्रेट को बंगले को कुर्क करने संबंधी पत्र लिखा है।

ये भी पढ़ें: अधिकारियों संग बैठक कर स्मृति ने लिया तीसरी लहर की तैयारियों का जायजा

ये भी पढ़ें: पूरी होगी शिक्षामित्रों की मुराद, योगी सरकार शुरू करेगी सबसे अधिक पदों की भर्ती

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned