scriptpolice will conduct psychological test of accused murtaza abbasi | गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी का साइकोलॉजिकल टेस्ट कराएगी पुलिस | Patrika News

गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी का साइकोलॉजिकल टेस्ट कराएगी पुलिस

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के बाहर सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने वाले आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी का मनोवैज्ञानिक परीक्षण (psychological test) कराया जाएगा। उत्तर प्रदेश पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को यह सूचना दी है। उन्होंने कहा कि आरोपी की मानसिक स्वास्थ्य की स्थिति का पता लगाने के लिए उसका मनोवैज्ञानिक आंकलन करवाया जाएगा।

लखनऊ

Published: April 07, 2022 09:59:26 pm

मानसिक रूप से परेशान है आरोपी अहमद मुर्तजा

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बृहस्पतिवर को मीडिया से बातचीत के दौरान अब्बासी की मानसिक स्थिति के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि हम आरोपी की मानसिक स्वास्थ्य की स्थिति का पता लगाने के लिए मानदंडों के अनुसार विशेषज्ञों से उसका मनोवैज्ञानिक आंकलन करवाएंगे। गौरतलब है कि अब्बासी के परिवार ने बताया था कि वह मानसिक रूप से परेशान है और पिछले कुछ सालों से ‘बाइपोलर’ बीमारी का इलाज करा रहा है।
murtaza-.jpg
आरोपी को अखिलेश यादव ने बताया था बीमार

इससे पहले समाजवादी पार्टी अध्यक्ष के अखिलेश यादव ने बुधवार को कन्नौज में पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि अभी जो जानकारी आ रही हैं और उसके (आरोपी के) पिता ने जो कहा है उसके हिसाब से उसे दिमागी समस्याएं थी, उसके साथ बाइपोलर इश्यूज (मनोविकार) थे। मुझे लगता है, वह पहलू भी देखना पडे़गा। हालांकि उनके इस बयान के बाद योगी सरकार के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी।
प्लास्टर लगाए आरोपी का वीडियो वायरल

अब्बासी का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें वह अपने बाएं हाथ में प्लास्टर लगाए बैठा दिख रहा है। वीडियो में उसे यह कहते सुना जा रहा है कि वह डर गया था और गोरखपुर से नेपाल जाने की सोच रहा था। वीडियो के बारे में पूछे जाने पर अपर पुलिस महानिदेशक ने कहा कि वीडियो की जांच की जा रही है।
आरोपी के लैपटॉप और फोन सहित अन्य गैजेट्स जब्त

अब्बासी फिलहाल पुलिस हिरासत में है और उसे लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस के एटीएस मुख्यालय में रखा गया है। वहीं इस मामले की जांच के लिए एटीएस और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को लगाया गया है। वहीं जांच के बारे में बात करते हुए कुमार ने बताया कि अब्बासी द्वारा इस्तेमाल किए गए लैपटॉप और फोन सहित अन्य गैजेट्स को जब्त कर लिया गया है। इन गैजेट्स को डिजिटल फोरेंसिक साक्ष्य इकट्ठा करने के लिए आईटी विशेषज्ञों के पास भेजा जाएगा।
ये है पूरा मामला

गौरतलब है कि 30 वर्षीय आईआईटी स्नातक अहमद मुर्तजा अब्बासी ने रविवार देर रात मंदिर परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की थी। इस दौरान जब उसे सुरक्षा कर्मियों ने उसे रोकने की कोशिश की तो उसने धार दार हथियार से सुरक्षा कर्मियों पर हमला कर दिया। हमले में पीएसी के दो कांस्टेबल घायल हो गए। उधर, जांचकर्ताओं को संदेह है कि अब्बासी कट्टरपंथी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीकुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर निकाला गुस्साRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.