scriptपुलवामा का बदला: राजनीतिक दलों ने सराहा, तो शहीदों के परिजनों ने कहा- दिल को मिला थोड़ा सकून | political leaders and martyrs family praise indian army on air strike | Patrika News

पुलवामा का बदला: राजनीतिक दलों ने सराहा, तो शहीदों के परिजनों ने कहा- दिल को मिला थोड़ा सकून

locationलखनऊPublished: Feb 26, 2019 05:42:40 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

पाकिस्तान में आतंकी शिविरों पर भारत की कार्रवाई के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने वायुसेना की जमकर तारीफ की

air strike

राजनीतिक दलों ने सराहा, तो शहीदों के परिजनों ने कहा- दिल को मिला थोड़ा सकून

लखनऊ. पाकिस्तान में आतंकी शिविरों पर भारत की कार्रवाई के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने वायुसेना की जमकर तारीफ की तो भाजपा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक इच्छाशक्ति से यह अंतर दिखा है। राज्यपाल राम नाईक ने भारतीय वायु सेना के पराक्रम की प्रशंसा की, तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हमारे 40 जवान शहीद हुए तो हमने 400 गद्दारों को उनके घर में घुसकर मारा है। इतनी जल्दी दुश्मन को उसके घर में मारना सिर्फ मोदी जानते हैं। वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह पीएम नरेन्द्र मोदी की ही कुव्वत है कि पुलवामा की घटना में शहीद जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए पाकिस्तान पर हमला किया गया। सपा, बसपा और कांग्रेस ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने पर वायुसेना को सलाम किया।
सेनाएं हमारा गौरव और अभिमान: नाईक

राज्यपाल राम नाईक ने पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी शिविरों पर हमला कर उन्हें धवस्त करने के महत्वपूर्ण अभियान में भारतीय वायु सेना के शौर्य एवं पराक्रम की प्रशंसा की। राज्यपाल ने कहा कि हमारी सेनाएं हमारा गौरव और अभिमान हैं। प्रत्येक देशवासी को अपने सैनिकों पर गर्व है। उन्होंने भारतीय सेना के तीनों अंगों सहित सभी सशस्त्र पुलिस बलों को बधाई दी।
नामुमकिन को मुमकिन करने का नाम है मोदी: योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान सीमा के अंदर जाकर भारतीय वायुसेना के आतंक के अड्डों को ध्वस्त करने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साहस को सलाम किया है। सीएम योगी ने पाक अधिकृत कश्मीर में भारतीय सैनिकों की ओर से की गयी सर्जिकल स्ट्राइक 2 पर कहा कि हमारे 40 जवान शहीद हुए तो हमने 400 गद्दारों को उनके घर में घुसकर मारा है। इतनी जल्दी दुश्मन को उसके घर में मारना सिर्फ मोदी जानते हैं। क्योंकि नामुमकिन को मुमकिन बनने का नाम है मोदी। उन्होंने कहा कि दुश्मन की मांद में घुसकर उसे जवाब देना सिर्फ मोदी जानते हैं। किसी भी काम को करने के लिए कार्य करने की इच्छाशक्ति होनी चाहिए। यह मजबूत इच्छाशक्ति सिर्फ नरेंद्र मोदी में है।
आतंकवाद की फैक्ट्री को खत्म करेंगे पीएम मोदी: मौर्य

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह पीएम नरेन्द्र मोदी की ही कुव्वत है कि पुलवामा की घटना में शहीद जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए पाकिस्तान पर हमला किया गया है। उन्होंने ही सेना को इतना शक्तिशाली बना दिया है कि वह पाकिस्तान पर हमला करके उसे तहस-नहस कर सकती है। इस नए भारत में नामुमकिन को मुमकिन करने का नाम ही नरेंद्र मोदी है। नरेंद्र मोदी अब आतंकवाद की फैक्ट्री को खत्म करके ही दम लेंगे।
भारत से पाकिस्तान व आतंकियों को मिला सबक: अखिलेश यादव

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकी अड्डों पर एयर स्ट्राइक को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एयरफोर्स को बधाई दी। अखिलेश ने कहा कि एयरफोर्स ने पाकिस्तान को सबक सिखाने का काम किया है। जिस तरह सीमा पार जाकर आतंकी और उनके कैम्प पर बम गिराए। उसके लिए हमारे पायलटों को सलाम। अब तो पाकिस्तान और आतंकियों को समझ में आ गया होगा कि भारत चुप नहीं रह सकता है। अब भारत से हर हमले का जोरदार जबाव दिया जाएगा।
देश के जवानों को सलाम: मायावती

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने आतंकवाद के खिलाफ भारतीय वायुसेना की साहसिक कार्रवाई को सलाम व सम्मान किया है। मायावती ने वायुसेना की इस कार्रवाई की सराहना अपने अधिकृत ट्विटर एकाउंट पर ट्वीट करते हुए की है। मायावती ने कहा है कि जैश आतंकियों आदि के खिलाफ पीओके में घुसकर भारतीय वायुसेना के बहादुर जाबाजों की साहसिक कार्रवाई को सलाम व सम्मान है। काश हमारी सेना को फ्री हैंड भाजपा की सरकार पहले दे देती तो बेहतर होता। उन्होंने अपने ट्विटर पर आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने पुलवामा के जवानों की शहादत के बदले में कार्रवाई करने के लिए अब जो फ्री हैंड सेना को दिया है, अगर यह फैसला नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पहले ले लिया गया होता तो पठानकोट, ऊरी व पुलवामा जैसी अति दुखद व अति-चिंतित करने वाली घटनाएं नहीं होती। देश के और न ही इतने जवान शहीद होते।
वायुसेना के शौर्य को सलाम: शिवपाल

प्रग्तिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के नेता शिवपाल सिंह यादव ने भी भारतीय वायुसेना के अदम्य शौर्य को सलाम किया है। शिवपाल ने ट्वीट करते हुए भारतीय वायुसेना के सम्मान में कहा कि भारत की रक्षा पंक्ति ने दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देकर साबित कर दिया है कि हमारी सेना आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने में पूरी तरह से सक्षम है।
हमें अपने जांबाज सौनिकों पर गर्व: राजभर

सुहेलदेव भारतीय समाजपार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने एयर स्ट्राइक पर कहा कि सेना की ओर से पाकिस्तान पर 1000 किलो के बम गिराये गए हैं। जैश ए मोहम्मद का कंट्रोल रूम अल्फा तीन पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है। हमें अपने जांबाज सौनिकों पर गर्व है। हमारी सेना के जवानों ने पुलवामा हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया है।
आतंकियों को निष्क्रिय करने में निर्णायक भूमिका: राज बब्बर

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने ट्वीट करते हुए भारतीय वायु सेना को उसके साहस और जांबाजी के लिए बधाई दी। यह गैर-सैनिक हमला आतंकियों को निष्क्रिय करने में निर्णायक भूमिका अदा करेगा। जिन्होंने पुलवामा जैसे हमलों को अंजाम दिया है वे बच नहीं सकते। भारत के वीर जवान उन्हें उनके घर में धुसकरा मारेंगे।
पीएम पर मुझे गर्व: वरुण गांधी

वरुण गांधी ने भी एयर स्ट्राइक पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि एक नागरिक के रूप में मैं अपने सम्मान की रक्षा के लिए सशस्त्र बलों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गर्व महसूस करता हूं। यह देशभक्त होने के लिए अच्छा दिन है।
पाकिस्तान को निपटाना जरूरी: इकबाल अंसारी

भारत के एयर सर्जिकल स्ट्राइक पर बाबरी मस्जिद पक्षकार इकबाल अंसारी ने बड़ा बयान दिया है। अंसारी ने कहा कि रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मुद्दा भारत का है। इसको तो बाद में निपटा लेंगे। पहले पाकिस्तान से निपटना जरूरी है। अंसारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी कार्रवाई जरूरी थी वहीं मुस्लिम पैरोकार हाजी महबूब ने कहा- टिट फार टैट। जैसे को तैसा जवाब देना ही चाहिए। मुल्क की बात है। हम मुल्क के साथ। अच्छा हो तो बुरा हो तो भी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। कहा जो कुछ भी किया अच्छा किया।
तबाह हो जाएगा पाकिस्तान: वसीम रिज़वी

सेंट्रल शिया वक्त बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी ने कहा है कि पाकिस्तान में दहशतगर्दी के ठिकानें लम्बे अरसे से चल रहे हैं यह बात कोई ढकी छिपी नहीं है। ओसामा बिन लादेन का खात्मा करने के लिए अमरीका ने कार्रवाई की और अब भारतीय वायुसेना ने हमला किया। इसके बावजूद अगर पाकिस्तान नहीं सुधरेगा तो वह तबाह हो जाएगा। उसे अच्छी तरह समझना चाहिए कि वह हिन्दुस्तान की फौज से टक्कर लेने के कतई काबिल नहीं है। हमारी वायुसेना ने मंगलवार को जो कार्रवाई की हम उसके लिए उन्हें सलाम करते हैं।
हर कदम पर देंगे पीएम मोदी का साथ: हाजी महबूब

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की एयर स्ट्राइक पर अयोध्या से बाबरी मस्जिद मामले के दूसरे पैरोकार हाजी महबूब का भी बड़ा बयान आया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए हाजी महबूब ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो कुछ भी किया बिल्कुल सही है। हम हर कदम पर उनके साथ हैं। टिट फार टैट। जैसे को तैसा। पाकिस्तान के खिलाफ एयर स्ट्राइक होनी चाहिए थी। अगर वह हमारे देश के जवानों पर हमला कर सकते हैं तो हमारे देश के जवान भी जवाब दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम पहले हिंदुस्तानी हैं। यह मुल्क की बात है मुल्क हमारा है हम मुल्क के साथ हैं। अच्छा हो तो भी साथ बुरा हो तो भी मुल्क के साथ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कुछ भी किया, वह काबिले तारीफ है।
होना चाहिए सीधा हमला

उन्नाव के शहीद अजीत सिंह की मां राजवंती ने कहा पाकिस्तान पर प्रधानमंत्री ने जो अटैक कराया है वह दिल को थोड़ा सुकून देने वाला है। लेकिन सिर्फ ठिकाने नष्ट करने से काम नहीं चलेगा आतंकवाद का खात्मा करने के लिए सीधा हमला होना चाहिए सही मायने में छाती को ठंडक तब आएगी जब आतंकवाद का पोषक पाकिस्तान भारत के सामने घुटने टेकेगा।
गर्व से ऊंचा किया सर

कन्नौज के शहीद प्रदीप सिंह के भाई कुलदीप ने इस कार्रवाई पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा सेना ने अब जो शुरू किया है, उसे रोकना नहीं चाहिए। कार्रवाई जब तक जारी रहनी चाहिए, जब तक कि उनका जड़ से सफाया न हो जाए। सेना के इस कदम ने सिर्फ उनका ही नही देश के सभी शहीदों के परिजनों और देश के लोगों का सर गर्व से ऊंचा किया है।
हाफिज सईद की मौत का इंतजार

पुलवामा में शहीद कानपुर देहात के श्याम बाबू की पत्नी रूबी का कहना है कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ इससे भी बड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें इंतजार उस दिन का हैं जब पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद की मौत होगी। उन्होंने पीएम मोदी को संदेश देते हुए कहा कि जैसा मेरे साथ हुआ है ऐसा किसी के साथ ना हो। खून का बदला खून से लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो