सीएम ने कहा- समाधान संवाद से होगा, संघर्ष से नहीं, शिवपाल बोले- भाजपा राज में किसानों का शोषण

उत्तर प्रदेश में किसानों के मुद्दे पर सियासी घमासान मचा हुआ है

By: Hariom Dwivedi

Updated: 14 Dec 2020, 05:56 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में किसानों के मुद्दे पर सियासी घमासान मचा हुआ है। नये कृषि बिल को समझाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने गांव-गांव किसान चौपाल शुरू कर दी है, वहीं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस सहित अन्य दल किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि किसान बिल से केवल पूंजीपतियों को फायदा मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी ने स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि समाधान संवाद से होगा संघर्ष से नहीं।

समाधान संवाद से होगा, संघर्ष से नहीं : योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों के कंधों पर बंदूक रखकर भारत की एकता और अखंडता को चुनौती दी जा रही है। किसान भाईयों के कंधों पर बंदूक रखकर देश की सुरक्षा में सेंध लगाने का कार्य किया जा रहा है। ये स्वीकार्य नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि समाधान संवाद से होगा, संघर्ष से नहीं।

किसान बिल से केवल पूंजीपतियों को फायदा : शिवपाल यादव
किसानों के साथ भाजपा के राज में बहुत शोषण हो रहा है। उनकी जमीनों पर भी खतरा मंडरा रहा है। मोदी सरकार के किसान बिल से केवल पूंजीपतियों को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि किसानों को गेंहू, धान, मक्का की खरीद में निर्धारित समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है। बहुमत के बल पर सरकार मनमानी कर रही है।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned