scriptउन्नाव की घटना पर पॉलिटिकल रिएक्शन, जानें- किसने क्या कहा | Political reactions on unnao dalit girl found dead case | Patrika News

उन्नाव की घटना पर पॉलिटिकल रिएक्शन, जानें- किसने क्या कहा

locationलखनऊPublished: Feb 18, 2021 04:59:44 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र में दो किशोरियों की मौत के बाद राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है

political.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उन्नाव की घटना पर सियासत तेज हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव की घटना को दुर्भाग्यपू्र्ण बताते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि डीजीपी को प्रकरण की पूरी रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दे दिए हैं। अस्पताल में भर्ती पीड़िता का सरकारी व्यय पर बेहतर से बेहतर एवं नि:शुल्क इलाज सुनिश्चित किया जा रहा है। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी सहित कई विपक्षी दलों ने कानून-व्यवस्था को लेकर योगी सरकार घेरा है वहीं, बसपा प्रमुख मायावती सख्त सजा दिलाये जाने की मांग की है।
दोषियों को सख्त सजा दिलाये सरकार : मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि यूपी के उन्नाव ज़िले में तीन दलित बहनों में से दो की खेत में हुई रहस्मय मौत व एक की हालत नाजुक होने की घटना अति-गंभीर व अति-दुःखद। पीड़ित परिवार के प्रति गहरी संवेदना। सरकार से घटना की उच्च-स्तरीय जाँच कराने व दोषियों को सख्त सजा दिलाने की बीएसपी की मांग।
यह भी पढ़ें

“उन्नाव महिलाओं के लिए नरक है…”



कांग्रेस न्याय दिलाएगी : राहुल गांधी
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने उन्नाव मामले पर कहाकि, केवल दलित समाज को ही नहीं यूपी सरकार महिला सम्मान व मानवाधिकारों को भी कुचलती जा रही है। लेकिन वे याद रखें कि मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी पीड़ितों की आवाज़ बनकर खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाकर ही रहेंगे।

उप्र में बेटी होना अभिशाप : अजय कुमार लल्लू
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहाकि, उन्नाव में तीन बेटियों साथ हुई बर्बरता ने देश को हिलाकर रख दिया है। उप्र में बेटी होना अभिशाप हो गया है। एक के बाद एक जिले में बेटियों के साथ बर्बरता, उन्नाव में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति योगी सरकार के निकम्मेपन का प्रमाण है। मुख्यमंत्री को पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।
यह भी पढ़ें

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, जहर खाने से हुई दोनों किशोरियों की मौत, परिजनों ने की CBI जांच की मांग

मैं बेटियों के साथ हूं : संजय सिंह
आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने अपने ट्विट पर लिखा कि, कब तक चुप रहोगे? आज उन्नाव है, कल तुम्हारा जिला होगा, आज उनका गांव है, कल तुम्हारा होगा, आज दलित बेटियां पेड़ों से बंधी मिल रही हैं कल तुम बंधे मिलोगे। याद रहे, मूक दर्शक बन कर बर्बादी का तमाशा देखने वालों को इतिहास कायर कहता है। डराओ, धमकाओ, मुकदमा करो, मैं बेटियों के साथ हूं।
मुख्यमंत्री जी, अब तो रहम कर दो : ओपी राजभर
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहाकि, मुख्यमंत्री जी, अब तो रहम कर दो उत्तर प्रदेश की बेटियों पर। पूरा प्रदेश त्राहिमाम कर रहा है, अब न्याय दे दो।

ट्रेंडिंग वीडियो