scriptगोकशी के मामले में मॉब लिंचिंग में पहलू खां की हत्या पर प्रियंका का ट्वीट पर जवाबी हमला | politicspriyanka-gandhi-said-court-verdict-in-pahlu-khan mob linching | Patrika News

गोकशी के मामले में मॉब लिंचिंग में पहलू खां की हत्या पर प्रियंका का ट्वीट पर जवाबी हमला

locationलखनऊPublished: Aug 16, 2019 05:28:02 pm

Submitted by:

Anil Ankur

पहलू खान की हत्या के मामले में जिला न्यायालय ने बुधवार को सभी 6 आरोपियों को बरी कर दिया

politicspriyanka-gandhi-said-court-verdict-in-pahlu-khan mob linching

politicspriyanka-gandhi-said-court-verdict-in-pahlu-khan mob linching

लखनऊ। मॉब लिंचिंग पर प्रियंका गांधी के ट्वीट पर तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। विपक्ष ने प्रियंका को घेरना शुरू कर दिया है। राजस्थान के अलवर में पहलू खान की हत्या के मामले में अलवर जिला न्यायालय ने बुधवार को सभी 6 आरोपियों को बरी कर दिया। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कोर्ट के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं। सभी कॉमेंट्स देखैंअपना कॉमेंट लिखेंप्रियंका ने शुक्रवार सुबह दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में उन्होंने मॉब लिंचिंग को जघन्य अपराध बताया और कोर्ट के फैसले पर हैरानी जताई।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट में राजस्थान सरकार की मॉब लिंचिंग के मामले में बनाए गए कानून की प्रशंसा की। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उम्मीद है कि राजस्थान सरकार पहलू खान को न्याय दिलाएगी।राजस्थान सरकार द्वारा भीड़ में पीट-पीटकर हत्या किए जाने के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है। आशा है कि पहलू खान मामले में न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा। पर अब यह ट्वीट आलोचना का केन्द्र बन गया है।

मायावती ने इस मामले में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है कि राजस्थान कांग्रेस सरकार की घोर लापरवाही व निष्क्रियता के कारण बहुचर्चित पहलू खान माब लिंचिंग मामले में सभी 6 आरोपी वहां की निचली अदालत से बरी हो गए, यह अतिदुर्भाग्यपूर्ण है।

उल्लेखनीय है कि गो तस्करी के शक में 1 अप्रैल 2017 को कथित गोरक्षकों की भीड़ द्वारा पहलू खान की जमकर पिटाई की गई थी। डेयरी बिजनस करने वाले पहलू की 2 दिन बाद ही मौत हो गई थी। हमले के वक्त वह राजस्थान में गाय खरीदने के बाद हरियाणा जा रहे थे। काफी समय तक यह मामला सियासी गलियारों में भी उछला। पहलू खान की हत्या की वारदात में 9 आरोपी पकड़े गए थे, जिनमें तीन नाबालिग हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो