script

Polytechnic की आनलाइन आवेदन प्रक्रिया दिसम्बर से होगी प्रारम्भ

locationलखनऊPublished: Nov 11, 2019 08:25:41 pm

Submitted by:

Anil Ankur

शैक्षिक सत्र 2020-21 में करायी जायेगी आनलाइन पाॅलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा
 

UP Polytechnic Exam Result संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने किया जारी, ऐसे चेक करें परिणाम

UP Polytechnic Exam Result संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने किया जारी, ऐसे चेक करें परिणाम


लखनऊ. प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा परिषद से सम्बद्ध राजकीय, अनुदानित व निजी क्षेत्र की पाॅलीटेक्निक संस्थाओं में चल रहे विभिन्न डिप्लोमा व पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में शैक्षिक सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए 16 गु्रप की परीक्षायें आॅनलाइन करायी जायेंगी। इसके अतिरिक्त ग्रुप-ए की परीक्षा आॅफलाइन ही होगी।
यह जानकारी देते हुए सचिव संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद एसके वैश्य ने बताया कि इस संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार ने मंजूरी दे दी है। उन्होंने बताया कि शैक्षिक सत्र 2020-21 में प्रवेश परीक्षा वर्ष 2020 में 26 अपै्रल, 2020 दिन रविवार को पूरे प्रदेश में प्रातः पाली 09ः00 बजे से 12ः00 बजे तक प्रदेश के सभी जनपदों में निर्धारित परीक्षा केंद्रो पर गत वर्ष की भांति करायी जायेगी।
वैश्य ने बताया कि इसमें प्रत्येक वर्ष डिप्लोमा कोर्सांे में दाखिले के लिए आॅफलाइन प्रवेश परीक्षा करवायी जाती थी। परन्तु इस बार गु्रप-ए की मुख्य परीक्षा आॅफलाइन तथा शेष अन्य पाठ्यक्रम ग्रुप-बी,सी,डी,ई,एफ,जी,एच,आई, और के-1 से के-8 तक की प्रवेश परीक्षायें उसी दिन आॅनलाईन करायी जायेगी।

वैश्य ने बताया कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2020 के लिए आॅनलाईन आवेदन हेतु पोर्टल माह दिसम्बर, 2019 के अंतिम सप्ताह से खोला जायेगा। आनलाइन होने वाली परीक्षाओं की विस्तृत जानकारी वेबसाइट रममबनचण्वतह पर शीघ्र ही अपलोड की जायेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो