scriptShardiya Navratri: नवरात्र आज इक्यावन शक्तिपीठ में शुरू हुई पूजा अर्चना | Pooja starts in Navratri today, fifty-one Shaktipeeth | Patrika News

Shardiya Navratri: नवरात्र आज इक्यावन शक्तिपीठ में शुरू हुई पूजा अर्चना

locationलखनऊPublished: Oct 16, 2020 07:17:06 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

रंगों, फल, फूल व लाइट से मां का श्रंगार होगा।

Shardiya Navratri: नवरात्र आज इक्यावन शक्तिपीठ में शुरू हुई पूजा अर्चना

Shardiya Navratri: नवरात्र आज इक्यावन शक्तिपीठ में शुरू हुई पूजा अर्चना

लखनऊ। नन्दना बीकेटी स्थित इक्यावन शक्तिपीठ में शारदीय नवरात्र महोत्सव 17 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक संपन्न होंगे। इस बार कोरोना महामारी के कारण कार्यक्रम में कुछ फेरबदल किए गए हैं। नवरात्र की शुरुआत कल शनिवार को सुबह 9:00 बजे आचार्य धनन्जय पाण्डेय द्वारा कलश स्थापना के साथ होगी। बाद प्रथम शैलपुत्री की पूजा अर्चना की जाएगी। उसके बाद में मन्दिर में दुर्गा सप्तसती का पाठ होगा। प्रवक्ता अजय अरोड़ा ने बताया कि पूरे नवरात्र तक प्रतिदिन पिण्डी पूजन होगा। शाम को अलग अलग रंगों, फल, फूल व लाइट से मां का श्रंगार होगा।
मंदिर के अध्यक्ष व संस्थापक पंडित रघुराज दीक्षित ने बताया कि इस बार कोरोना संकट के कारण मां के दर्शन व अन्य कार्यक्रम में कुछ फेरबदल किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मंदिर परिसर में ज्यादा भीड़ ना लगे इसके लिए गेट पर ही मंदिर के सेवादार पांच पांच लोगों को ही दर्शन देने के लिए अनुमति प्रदान करेंगे साथ ही सेनिटाइजर कराना व मास्क लगाना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि मंदिर के सभी दलों पर लिफ्ट द्वारा जाने के लिए सिर्फ उन्हें ही मौका दिया जाएगा जो दिव्यांग हो या बुजुर्ग है। बाकी लोगों को जीने के द्वारा दर्शन करने की अनुमति होगी। उन्होंने बताया कि बाहर से प्रसाद चढ़ाने पर रोक है। प्रसाद के मंदिर से प्राप्त कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो