scriptगरीब बच्चों-वृद्धों के साथ दीवाली की खुशियां बांटेगी पुलिस, होंगे सामूहिक कार्यक्रम | Poor child and elderly will share Diwali happiness with police | Patrika News

गरीब बच्चों-वृद्धों के साथ दीवाली की खुशियां बांटेगी पुलिस, होंगे सामूहिक कार्यक्रम

locationलखनऊPublished: Oct 17, 2017 12:19:54 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

उत्तर प्रदेश पुलिस इस वर्ष भी दीपावली की खुशियां गरीब बच्चों व असहाय लोगों के बीच जाकर बांटेगी।

Poor child and elderly will share Diwali happiness with police

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस इस वर्ष भी दीपावली की खुशियां गरीब बच्चों व असहाय लोगों के बीच जाकर बांटेगी। पुलिस लाइन में सामूहिक कार्यक्रम भी किए जाएंगे, ताकि पुलिस परिवार भी त्योहार की खुशियां मना सकें। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष भी दीपावली के मौके पर पुलिस ने गरीब व असहाय लोगों के बीच जाकर दीपावली की खुशियां बांटी थीं। इसे पुलिस महकमे की छवि सुधारने की दिशा में अहम कदम माना जा रहा है।

डीजीपी सुलखान सिंह ने सभी एसएसपी/एसपी को निर्देश दिया है कि दीपावली पर अनाथ आश्रमों व वृद्ध आश्रमों में मिठाई, दिये, मोमबत्ती, फल-फूल व तोहफों का वितरण कराया जाए। पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों के बच्चों के साथ सामूहिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाए। डीजीपी ने परिपत्र जारी कर कहा है कि 19 अक्टूबर को दीपावली का त्योहार देश में धूमधाम से मनाया जाएगा। जबकि तमाम अनाथ बच्चे एवं वृद्धाश्रम में रहने वाले बुजुर्ग अपने परिवार एवं संसाधनों के अभाव में त्योहार की खुशियां नहीं मना पाते।

डीजीपी ने कहा है कि ऐसे अवसर पर अनाथ बच्चों व बेसहारा बुजुर्गो के साथ कुछ समय बिताना और खुशियां बांटना मानवीय कार्य होगा। डीजीपी ने सभी एसएसपी/एसपी को दीपावली की पूर्व संध्या पर 18 अक्टूबर को शाम सात से आठ बजे के मध्य अनाथ आश्रम व वृद्ध आश्रमों में खुद जाकर मिठाई व अन्य तोहफे वितरित कराने का निर्देश दिया है। सभी एएसपी, सीओ व थानेदारों द्वारा भी अपने-अपने क्षेत्र स्थित किसी एक स्थान पर जाकर गरीब व असहाय लोगों के बीच दीपावली की खुशियां बांटने का निर्देश दिया है।

दीपावली के दिन किसी समय पुलिस लाइन में पुलिस परिवार के लिए सामूहिक कार्यक्रम किए जाने का निर्देश भी दिया है। डीजीपी ने कहा है कि एडीजी, आइजी व डीआइजी भी अपनी सुविधानुसार इस आयोजन में शामिल हों।’अनाथ आश्रमों में जाकर मिठाई व मोमबत्ती वितरित करने को कहा1’पुलिस लाइन में सामूहिक आयोजन कराने के आदेश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो