scriptचुनाव में हार के बाद सीएम योगी ने ‘हनुमान जी दलित’ वाले बयान पर दिया स्पष्टीकरण, कहा हनुमान सभी… | Post assembly election defeat CM yogi turns his words on Lord Hanuman | Patrika News

चुनाव में हार के बाद सीएम योगी ने ‘हनुमान जी दलित’ वाले बयान पर दिया स्पष्टीकरण, कहा हनुमान सभी…

locationलखनऊPublished: Dec 12, 2018 10:49:50 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

सीएम योगी ने अपने उसी बयान पर स्पष्टीकरण दिया है और अब यह बड़ा बयान दिया है।

CM yogi

CM yogi

लखनऊ. पांच राज्यों में चुनाव में भाजपा को बुरी हार का सामना करना पड़ा है। कुछ लोग का यह भी मानना है कि कहीं न कहीं यह सीएम योगी के उस बयान का नतीजा है जिसमें उन्होंने बजरंगबली को दलित जाति से होने की बात कही थी। मंगलवार का दिन बजंरगबली का होने के कारण भाजपा को हार के रूप हनुमान जी का प्रकोप सहना पड़ा है। बहरहाल इसमें किसती सच्चाई हैं वह तो कोई ज्योतिष या पंडित ही बता सकते हैं, लेकिन सीएम योगी ने अपने उसी बयान पर स्पष्टीकरण दिया है और अब उन्होंने हनुमान जी को सभी जातियों का बताया है।
सीएम योगी बुधवार को बिहार के पटना में राज्यपाल से भेंट करने पहुंचे थे जहां उन्होंने राजस्थान में बजरंगबली को दलित बताए जाने के संबंध में सफाई दी और कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया। उन्होंने कहा कि मैंने केवल इतना कहा था कि देवत्व व्यक्ति के कृतित्व में समाहित होता है। देवत्व प्रत्येक स्थान पर, प्रत्येक जाति में और प्रत्येक योनि में प्राप्त किया जा सकता है। बजरंगबली उसी के उदाहरण हैं। उन्होंने आगे कहा कि हनुमानजी सभी जातियों में समाहित हैं और सभी के जीवन में खुशहाली देते हैं।
ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश के सीएम चेहरे पर मंथन के बीच अखिलेश यादव ने राज्यपाल को भेजा पत्र, कांग्रेस को समर्थन पर कहा यह

वैसे सीएम योगी के राजस्थान में दिए गए बयान से कई धर्मगुरू व साधु-संत नाखुश थे। सीएम योगी को इसको लेकर नोटिस भी जारी किए गए। नौबत यहां तक आ गई थी कि दलित हनुमान मंदिर पर कब्जे करने की कवायद शुरू करने लगे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो