scriptसपा सांसद आजम खान को जमानत मिली | Prayagraj Allahabad High Court Samajwadi Party MP Azam Khan Bail | Patrika News

सपा सांसद आजम खान को जमानत मिली

locationलखनऊPublished: Oct 13, 2020 04:49:41 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सपा सांसद आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दो मामलों में जमानत दे दी है पर इसके बाद बावजूद भी आजम खान को जेल में रहना होगा।

सपा सांसद आजम खान

सपा सांसद आजम खान

प्रयागराज. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सपा सांसद आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दो मामलों में जमानत दे दी है पर इसके बाद बावजूद भी आजम खान को जेल में रहना होगा। आजम खान के वकील सफदर काजमी ने बताया कि आजम खान को ये जमानत बेटे अब्दुल्ला के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाने और एक दुकान के रेंट को लेकर मुकदमे में मिली है।
सीएम योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद से सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान पर कार्रवाई हो रही हैं। जहां एक ओर आजम खान को भू-माफिया घोषित किया गया वहीं जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने का आरोप में करीब 27 किसानों ने आजम खान के ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए। इसके अतिरिक्त यतीमखाना प्रकरण में लूटपाट और मकान तोड़ने के आरोप में भी दर्जन भर मुकदमे दर्ज हुए।
आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम पर 2 जन्मतिथि में हेराफेरी कर विधानसभा चुनाव लड़ने के आरोप में भी मुकदमा दर्ज हुए। इसके बाद हाई कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन भी रद्द कर दिया था। आजम खान इस वक्त सीतापुर जेल में बंद हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो