scriptनए साल पर राजधानी में लगेगा बैडमिंटन के दिग्गजों का मेला | Premier badminton league season 3 in lucknow | Patrika News

नए साल पर राजधानी में लगेगा बैडमिंटन के दिग्गजों का मेला

locationलखनऊPublished: Dec 31, 2017 07:06:58 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

प्रीमियर बैडमिंटन लीग PBL का तीसरा संस्करण राजधानी लखनऊ में एक जनवरी से शुरू होगा।

pbl
लखनऊ. नए साल के मौके पर राजधानी में बैडमिंटन के सितारों का मेला लगेगा। इसमें देश-विदेश के तमाम दिग्गज अपने जलवे बिखेरेंगे। दर्शकों को जमकर एंजॉय करने मौका मिलेगा। दरअसल एक जनवरी से प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) का तीसरे संस्करण शुरू हो रहा है। यह मुकाबले लखनऊ के योनेक्स सनराइज यूपी बैडमिंटन अकादमी में 1 से 4 जनवरी तक होंगे। बीबीडी अकादमी में एक बार फिर से रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता कैरोलीना मारीन, रजत पदक विजेता पीवी सिंधु, लंदन ओलिंपक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल समेत ओलिंपक पदक जीतने वाले दुनिया के कई चुनिंदा शटलर अपने उम्दा स्मैश से दर्शकों का दिल जीतेंगे। 23 दिसंबर से शुरू हुई लीग का पहला मुकाबल गुवाहाटी में खेला गया। तीसरे चरण की मेजबानी लखनऊ को सौंपी गई है।
यूपी की टीम है अवघ वॉरियर्स

यूपी की घरेलू टीम अवध वॉरियर्स अपना घरेलू अभियान पीबीएल की नई टीम अहमदाबाद मास्टर्स के खिलाफ दो जनवरी को शुरू करेगी। अवध वॉरियर्स की अगुवाई स्टार शटलर साइना नेहवाल कर रही हैं। किसी भी टीम में पांच से ज्यादा विदेशी खिलाड़ी नहीं हैं। पीबीएल के लखनऊ में खेले जाने वाले मुकाबलों का आगाज सोमवार को विक्टर एक्सेलसन की टीम बेंगलुरु ब्लास्टर्स और सान वान हो की मुंबई की टीम के बीच होगा।
तीसरे चरण का कार्यक्रम

एक जनवरी : बेंगलुरु ब्लास्टर्स बनाम मुंबई राकेट्स (लखनऊ)
दो जनवरी: अवध वारियर्स बनाम अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स (लखनऊ)
तीन जनवरी: चेन्नई स्मैशर्स बनाम दिल्ली डैशर्स (लखनऊ)
चार जनवरी: अवध वॉरियर्स बनाम मुंबई राकेट्स (लखनऊ)
ये टीम हैं शामिल

पीबीएल के तीसरे संस्करण में कुल आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें दो नई टीमें नॉर्थ इस्टर्न वॉरियर्स और अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स जुड़ी हैं। अन्य टीमें दिल्ली डैशर्स, मुंबई रॉकेटस, बेंगलुरू ब्लास्टर्स, चेन्नई स्मैशर्स, हैदराबाद हंटर्स और अवध वारियर्स हैं।

इन देशों के हैं शटलर

भारत, चीन, कोरिया, ताइवान, थाईलैंड, जर्मनी, हांगकांग, मलेशिया समेत अन्य देशों के हैं शटलर।

ट्रेंडिंग वीडियो