देश की अखंडता और अनेकता में एकता की शिल्पकार थी इंदिरा - कनिष्क पाण्डेय

एसिड पीड़ित युवतियों को शाल और प्रतीकचिन्ह देकर पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया युवक कांग्रेस ने

By: Ritesh Singh

Published: 20 Nov 2020, 03:43 PM IST

लखनऊ, उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस (पूर्वी) कार्यालय पर भारत- रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की 103 वी जयंती सादगी, श्रद्धा और उनके विचारों पर चलने के संकल्प के साथ नम आँखों से उनके चित्र पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित कर सम्पन्न हुई। उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कनिष्क पांडेय ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनके संकल्पों पर चलने का आह्वान युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से करते हुए उनके बताए गए आदर्शों और मूल्यों पर चलने की बात कही। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष कनिष्क पांडेय सहित युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ स्थित शीरोज कैफे जाकर एसिड विक्टिम्स महिलाओं को सामूहिक रूप से शाल और प्रतीकचिन्ह देकर उनके साहस को प्रणाम करते हुए उनको सम्मानित करने का काम स्वर्गीय इंदिरा गाँधी की 103 वी जयंती पर किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष कनिष्क पाण्डेय ने शीरोज कैफे की पीड़िता को को सम्मानित करते हुए कहा कि भारत-रत्न पूर्व प्रधानमन्त्री इंदिरा गाँधी जी को आधी आबादी- महिलाओं के लिए सबसे ज्यादा काम करने वाली प्रधानमंत्री बताया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण और उनको अधिकार सम्पन्न बनाने में पूर्व प्रधानमंत्री का योगदान हमेशा याद रखा जाएगा।

इतिहास उन्हें आयरन लेडी और अदम्य साहस की प्रधानमंत्री कहता है इसीलिए हम आज इन एसिड पीड़ित महिलाओं को उनके जयंती पर सम्मानित करने आये है। जिन्होंने एसिड अटैक होने के बाद भी हार नही मानी और अपने अदम्य साहस का परिचय देते हुए पुनः जीवन को सुचारू रूप से चलाने का काम किया। इसी लिए भारत- रत्न पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर हमने उनको सम्मानित कर उनके साहस को प्रणाम करते है।

Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned