scriptPresident Ramnath Kovind Kanpur Uttar Pradesh Visit Know Full Program | President Town Visit: राष्ट्रपति अपने गांव की वेबसाइट करेंगे लांच, घर आने पर भाभी ने कुछ ऐसे जाहिर की खुशी | Patrika News

President Town Visit: राष्ट्रपति अपने गांव की वेबसाइट करेंगे लांच, घर आने पर भाभी ने कुछ ऐसे जाहिर की खुशी

President Home Town Visit: राष्ट्रपति 2 से 4 जून के बीच कानपुर पहुंचेंगे। यहां अपने पैतृक गांव जाएंगे। परिवार के सदस्यों से मिलने के साथ ही परौंख की वेबसाइट भी लांच कर सकते हैं।

लखनऊ

Updated: May 22, 2022 11:07:14 pm

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन जून को परौंख गांव के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर गांव में उत्साह चरम पर है। परौंख को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए सीडीओ ने परौंख की वेबसाइट तैयार कराई है। इसके साथ जिले की कॉफी टेबल बुक भी बनवाई है। इसमें जिले के ऐतिहासिक स्थलों का जिक्र होगा। दोनों की लॉन्चिंग राष्ट्रपति के हाथों कराने की तैयारी है। इस संबंध में पत्राचार भी शुरू हो गया है।
सीडीओ सौम्या पांडेय रविवार को भी एडीएम प्रशासन गरिमा सिंह, एडीएम वित्त जेपी गुप्ता और डीपीआरओ नमिता शरण की टीम के साथ गांव में डटी रहीं। उन्होंने सभी स्थलों का निरीक्षण करने के साथ काम तेज करने के निर्देश दिए हैं। कार्यक्रम के दौरान अमृत तालाब, रेन वाटर हार्वेस्टिंग और जल बजट परियोजना को भी लॉन्च कराने की तैयारी है। अनुमति मिली तो सभी योजनाएं का शुभारंभ राष्ट्रपति ही करेंगे।
President Ramnath Kovind Kanpur Uttar Pradesh Visit Know Full Program
President Ramnath Kovind Kanpur Uttar Pradesh Visit Know Full Program
यह भी पढ़ें

खबरदार! अगर लगाया अवैध स्टैंड, सीधे घर पहुंचेगा बुलडोजर, सीएम योगी का बड़ा ऐलान


मोदी के कार्यक्रम को लेकर असमंजस
राष्ट्रपति के साथ पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर प्रशासन तैयारियां पूरे जोर-शोर से कर रहा है। कार्यक्रम में महज 11 दिन शेष हैं, लेकिन अभी तक पीएम के आने का कोई लिखित आदेश न पहुंचने से असमंजस की स्थिति है। फिलहाल तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। पांच हेलीपैड की जगह आठ हेलीपैड बनाने के लिए जगह चिन्हित की गई है। सुरक्षा इंतजामों को लेकर शनिवार को भी कमिश्नर ने अफसरों के साथ बैठक की थी। परौंख गांव में लोगों का सत्यापन का काम शुरू हो चुका है। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल की तरफ जाने वाली सड़कें चमाचम की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें

ताजमहल की नकल कर औरंगजेब ने बनवाया था ‘बीबी का मकबरा’, सामने आया सबसे बड़ा राज


ड्रोन से किया गांव का एरियल सर्वे
रविवार की दोपहर बाद परौंख ड्रोन कैमरे से एरियल सर्वे कराया गया। इसके लिए गांव की तीन टीमें लगीं हुईं थीं। इसमें गांव में वीवीआईपी के रूट से लेकर गलियों और छतों की स्थिति तक का आकलन किया गया। छतों के ऊपर से ड्रोन कैमरे उड़ते देख ग्रामीणों में खासा कौतूहल रहा।

भाभी भी मिलने को इच्छुक
बचपन में ही मां के देहांत हो जाने के कारण राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का पालन पोषण उनकी बड़ी भाभी विद्यावती ने किया। वह आज भी उनका सम्मान मां की तरह करते हैं। विद्यावती की आंखों का ऑपरेशन होना था। जानकारी होते ही उन्हें राष्ट्रपति ने उन्हें दिल्ली बुलाकर ऑपरेशन कराया और सात मई को ही उनसे मिलने भी गए थे। विद्यावती ने कहा कि लल्ला ने उनका खूब ख्याल रखा। डॉक्टर ने अनुमति दी तो गांव आने पर जाकर मिलेगें।
उत्साहित है राष्ट्रपति का परिवार
राष्ट्रपति संग प्रधानमंत्री से मिलने के लिए राष्ट्रपति का परिवार व्याकुल है। राष्ट्रपति के भाई प्यारेलाल की बेटी दीपा की 19 नवंबर को शादी थी। व्यस्तता के चलते राष्ट्रपति समारोह में शामिल नहीं हो पाए थे। इसलिए उन्होंने 30 अप्रैल को दीपा को पति व ससुराल वालों के साथ राष्ट्रपति भवन आमंत्रित किया था। वहां नवदंपति को राष्ट्रपति ने आशीर्वाद दिया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रिमंडल विस्तार पर दिया बड़ा बयान, विदर्भ के विकास को लेकर भी कही यह बातएमपी के इन दो शहरों में हो सकता है G 20 शिखर सम्मेलन, शुरु हुई आयोजन की तैयारियांUdaipur kanhaiya lal Murder: चिकन शॉप से खुलेंगे कन्हैया हत्याकांड के राज...!सुपरटेक ट्विन टावर गिरने से आसपास नहीं होगा नुकसान, कंपनी ने तैयार किया खास प्लानदूल्हे भगवान जगन्नाथ को नहीं लगे नजर, पट हुए बंददूरियां कितनी हुई कम, एक ही दिन में बीजेपी के दो बड़े नेता अलग अलग समय पर पहुंचे कन्हैयालाल के घरPresident Election 2022 : पटना में द्रौपदी मुर्मू ने NDA के नेताओं से मांगा समर्थन, सीएम नीतीश से की मुलाकात, गुवाहाटी के लिए हुई रवानाभारी बारिश से मध्य प्रदेश में बाढ़ ही बाढ़, इन राज्यों से संपर्क टूटा, पुल से डेढ़ फीट ऊपर बह रही नदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.