scriptPresident Town Visit: राष्ट्रपति अपने गांव की वेबसाइट करेंगे लांच, घर आने पर भाभी ने कुछ ऐसे जाहिर की खुशी | President Ramnath Kovind Kanpur Uttar Pradesh Visit Know Full Program | Patrika News

President Town Visit: राष्ट्रपति अपने गांव की वेबसाइट करेंगे लांच, घर आने पर भाभी ने कुछ ऐसे जाहिर की खुशी

locationलखनऊPublished: May 22, 2022 11:07:14 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

President Home Town Visit: राष्ट्रपति 2 से 4 जून के बीच कानपुर पहुंचेंगे। यहां अपने पैतृक गांव जाएंगे। परिवार के सदस्यों से मिलने के साथ ही परौंख की वेबसाइट भी लांच कर सकते हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन जून को परौंख गांव के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर गांव में उत्साह चरम पर है। परौंख को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए सीडीओ ने परौंख की वेबसाइट तैयार कराई है। इसके साथ जिले की कॉफी टेबल बुक भी बनवाई है। इसमें जिले के ऐतिहासिक स्थलों का जिक्र होगा। दोनों की लॉन्चिंग राष्ट्रपति के हाथों कराने की तैयारी है। इस संबंध में पत्राचार भी शुरू हो गया है।
सीडीओ सौम्या पांडेय रविवार को भी एडीएम प्रशासन गरिमा सिंह, एडीएम वित्त जेपी गुप्ता और डीपीआरओ नमिता शरण की टीम के साथ गांव में डटी रहीं। उन्होंने सभी स्थलों का निरीक्षण करने के साथ काम तेज करने के निर्देश दिए हैं। कार्यक्रम के दौरान अमृत तालाब, रेन वाटर हार्वेस्टिंग और जल बजट परियोजना को भी लॉन्च कराने की तैयारी है। अनुमति मिली तो सभी योजनाएं का शुभारंभ राष्ट्रपति ही करेंगे।
यह भी पढ़े – खबरदार! अगर लगाया अवैध स्टैंड, सीधे घर पहुंचेगा बुलडोजर, सीएम योगी का बड़ा ऐलान
मोदी के कार्यक्रम को लेकर असमंजस
राष्ट्रपति के साथ पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर प्रशासन तैयारियां पूरे जोर-शोर से कर रहा है। कार्यक्रम में महज 11 दिन शेष हैं, लेकिन अभी तक पीएम के आने का कोई लिखित आदेश न पहुंचने से असमंजस की स्थिति है। फिलहाल तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। पांच हेलीपैड की जगह आठ हेलीपैड बनाने के लिए जगह चिन्हित की गई है। सुरक्षा इंतजामों को लेकर शनिवार को भी कमिश्नर ने अफसरों के साथ बैठक की थी। परौंख गांव में लोगों का सत्यापन का काम शुरू हो चुका है। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल की तरफ जाने वाली सड़कें चमाचम की जा रही हैं।
यह भी पढ़े – ताजमहल की नकल कर औरंगजेब ने बनवाया था ‘बीबी का मकबरा’, सामने आया सबसे बड़ा राज
ड्रोन से किया गांव का एरियल सर्वे
रविवार की दोपहर बाद परौंख ड्रोन कैमरे से एरियल सर्वे कराया गया। इसके लिए गांव की तीन टीमें लगीं हुईं थीं। इसमें गांव में वीवीआईपी के रूट से लेकर गलियों और छतों की स्थिति तक का आकलन किया गया। छतों के ऊपर से ड्रोन कैमरे उड़ते देख ग्रामीणों में खासा कौतूहल रहा।
भाभी भी मिलने को इच्छुक
बचपन में ही मां के देहांत हो जाने के कारण राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का पालन पोषण उनकी बड़ी भाभी विद्यावती ने किया। वह आज भी उनका सम्मान मां की तरह करते हैं। विद्यावती की आंखों का ऑपरेशन होना था। जानकारी होते ही उन्हें राष्ट्रपति ने उन्हें दिल्ली बुलाकर ऑपरेशन कराया और सात मई को ही उनसे मिलने भी गए थे। विद्यावती ने कहा कि लल्ला ने उनका खूब ख्याल रखा। डॉक्टर ने अनुमति दी तो गांव आने पर जाकर मिलेगें।
उत्साहित है राष्ट्रपति का परिवार
राष्ट्रपति संग प्रधानमंत्री से मिलने के लिए राष्ट्रपति का परिवार व्याकुल है। राष्ट्रपति के भाई प्यारेलाल की बेटी दीपा की 19 नवंबर को शादी थी। व्यस्तता के चलते राष्ट्रपति समारोह में शामिल नहीं हो पाए थे। इसलिए उन्होंने 30 अप्रैल को दीपा को पति व ससुराल वालों के साथ राष्ट्रपति भवन आमंत्रित किया था। वहां नवदंपति को राष्ट्रपति ने आशीर्वाद दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो