लखनऊ दौरे पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, देंगे बड़ी सौगात.. रूट डायवर्ट

लखनऊ दौरे पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, देंगे बड़ी सौगात.. रूट डायवर्ट

Ruchi Sharma | Publish: Feb, 24 2019 10:06:11 AM (IST) | Updated: Feb, 24 2019 10:06:12 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

330 बेड के अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की सौगात देंगे

लखनऊ. आज रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लखनऊ के दौरे पर हैं। अपने इस दौरे के दौरान राष्ट्रपति कानपुर रोड पर तौयार 330 बेड के अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की सौगात देंगे। रामनाथ कोविंद दोपहर करीब साढ़े तीन बजे राष्ट्रपति का विशेष विमान अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेगा, जहां केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे। एेसा माना जा रहा है कि गुणवत्तायुक्त इलाज के लिए मजबूरीवश दिल्ली, मुंबई व चेन्नई का रुख करने वालों के लिए यह बड़ी राहत साबित होगा। संस्थापक एवं सह-चेयरमैन डॉ.सुशील गट्टानी ने कहा कि उन्हें यह बात हमेशा परेशान करती थी कि उत्कृष्ट इलाज के लिए लोगों को दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े अनजान शहरों में जाकर डेरा डालना पड़ता था। जहां इलाज का खर्च बढ़ जाता है वहीं, परेशानी वाले दिनों में अपनी की कमी भी अखरती है। अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल ऐसे लोगों के लिए बड़ी राहत साबित होगा। अपोलो हॉस्पिटल ग्रुप के अध्यक्ष एवं अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. हरीप्रसाद ने कहा कि अपोलो देशवासियों को अंतरराष्ट्रीय मानकों की स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। लखनऊ में अपोलो समूह का 72वां हॉस्पिटल शुरू हो रहा है। डॉ.प्रसाद ने कहा कि लोग आज बड़ी संख्या में गैर संक्रामक रोग जैसे डायबिटीज, हार्ट डिजीज, कैंसर, हाइपरटेंशन जैसी समस्याओं से पीडि़त हैं। इसके अलावा ट्रामा में उन्हें क्रिटिकल केयर की जरूरत पड़ती है। उन्होंने कहा कि केवल इलाज ही नहीं उद्देश्य है लोगों का बीमारियों से बचाया जाए। इसके लिए आधुनिक उपकरणों से युक्त डायग्नोस्टिक सुविधाएं मुहैया कराई गई है।

बता दें कि वहीं इसके चलते शहर में आगमन को लेकर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। अमौसी एयरपोर्ट से अपोलो हॉस्पिटल कृष्णानगर व राजभवन तक प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर यह व्यवस्था की गई है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned