यूपी में टीचर भर्ती में घोटाला, प्रिंसिपल सहित 32 दबोचे गए

यूपी में टीचर भर्ती में घोटाला

By: Anil Ankur

Published: 07 Jan 2019, 08:27 AM IST

लखनऊ। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने यूपी में रविवार को हुई सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की जगह दूसरे लोगों से परीक्षा दिलाने वाले गिरोहों का भंडाफोड़ किया। इस मामले में एसटीएफ ने एक इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य समेत कुल 32 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 9 को लखनऊ में ,जबकि चार को इलाहाबाद में पकड़ा गया है ।


एसटीएफ के अधिकारियो ने यहां बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी मंडलों में हुई सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में गिरोह के सक्रिय होने की सूचनाएं मिल रही थीं। इस पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने लखनऊ स्थित नेशनल काॅलेज के प्रधानाचार्य उमाशंकर सिंह, गिरोह के मुख्य सरगना अरुण कुमार सिंह, कक्ष निरीक्षक शाहनूर, दयाशंकर जोशी, अशोक कुमार मिश्र, विजय कुमार मिश्र, राम इकबाल, अभ्यर्थी खुर्शेद आलम तथा बिरकेश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब इनसे पूछताछ की जा रही हे. कई बड़ों के नाम सामने आ सकते हैं.

 

एसटीएफ को मुख्य अभियुक्त अरुण कुमार ने बताया कि वह पुलिस में आरक्षी के पद पर लखनऊ में तैनात है। उसका भाई अजय कुमार सिंह भूगर्भ जल विभाग में मेरठ में तैनात है। अजय काफी समय से इस गिरोह का संचालन कर रहा है। उधर, एसटीएफ ने एक अन्य गिरोह के मुख्य सरगना नागेंद्र सिंह के साथ साथ सुरेश कुमार यादव, राजेश यादव और मनोहर कुमार शाह को इलाहाबाद में अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया।

Anil Ankur Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned