script

बेटी को टीचर बनाने के चक्कर में प्रिंसिपल ने किया पेपर आउट, एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

locationलखनऊPublished: Oct 17, 2021 05:41:04 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

Assistant Teacher Recruitment Exam: जूनियर हाईस्कूल के प्रिंसपल व असिस्टेंट टीचर भर्ती परीक्षा का पेपर आउट हो गया है। प्रयागराज में केएन काटजू इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल ने अपनी बेटी को टीचर बनाने के चक्कर में पेपर आउट कर दिया। एसटीएफ की टीम ने प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की तहकीकात कर रही है।

pa.jpg
प्रयागराज: जूनियर हाईस्कूल के प्रिंसपल व असिस्टेंट टीचर भर्ती परीक्षा का पेपर आउट होने का मामला सामने ने आया है। प्रयागराज में आयोजित केएन काटजू इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल शारद द्विवेदी ने बेटी को परीक्षा में पास कराने के चक्कर में आउट कराया था। मामले की जानकारी जब एसटीएफ को मिली तो कार्रवाई करते हुए एसटीएफ की टीम ने प्रिंसिपल को गिरफ्तार करके जांच शुरू कर दी है।
परीक्षा से पहले पेपर आउट

मिली जानकारी के अनुसार केएन काटजू इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल की बेटी को भी परीक्षा देनी थी। बेटी को परीक्षा में पास करने के चक्कर में कॉलेज के प्रिंसिपल ने पेपर आउट किया था। परीक्षा शुरू होने से पहले पेपर आउट कर उसे बेटी भेज दिया।
जांच में जुटी एसटीएफ

इंटर कॉलेज के सभी कर्मचारियों और सम्बंधित टीचरों से पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही जानकारी के आधार पर इंटर कॉलेज के प्रिंसपल शरद द्विवेदी को एसटीएफ ने कस्टडी में लेकर गहराई से पूछताछ कर रही है।
यह है पूरा मामला

प्रयागराज एसटीएफ फील्ड इकाई द्वारा जानकारी देते हुए बतया गया है कि वित्तीय सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूल प्रधानाध्यापक/सहायक अध्यापक चयन परीक्षा-2021 की परीक्षा में पेपर आउट कराकर साल्वर के माध्यम से नकल कराने वाले डाॅ केएन काटजू इण्टर कालेज के प्रिंसिपल राम नारायण द्विवेदी व सहायक अध्यापक अशोक तिवारी गिरफ्तार किया गया है।
गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण

एसटीएफ की टीम ने मौके पर ही राम नारायण द्विवेदी (प्रिंसिपल, डाॅ केएन काटजू इण्टर कालेज, कीडगंज, जनपद प्रयागराज), अशोक तिवारी (सहायक अध्यापक, भौतिक विज्ञान) को पेपर आउट करने के लिए गिरफ्तार कर ली है।
फरार अभियुक्तों का विवरण

आकाश खरे (वाईस प्रिंसिपल, डाॅ केएन काटजू इण्टर कीडगंज जनपद प्रयागराज, अनुग्रह उर्फ छोटू पुत्र राम नारायण द्विवेदी (गिरफ्तार प्रिंसिपल का पुत्र), वीरेन्द्र कुमार (साल्वर), आकांक्षा द्विवेदी (अभ्यर्थिनी)-गिरफ्तार प्रिंसिपल राम नारायण द्विवेदी की पुत्री है। मामले में फरार सभी आरोपियों को एसटीएफ खोज में जुटी है।

ट्रेंडिंग वीडियो