अनामिका शुक्ला के बाद अब प्रीती यादव, फर्जी टीचरों पर नया खुलासा, सभी से वसूल की जाएगी अब तक दी गई सारी सैलरी

अनामिका शुक्ला के बाद अब प्रीती यादव के नाम और प्रमाणपत्र पर काम करती हुई फर्जी शिक्षिकाएं भी पकड़ी गई हैं...

लखनऊ. अनामिका शुक्ला के नाम पर 25 जिलों के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में नौकरी करने वाली फर्जी टीचरों का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब प्रीती यादव के नाम और प्रमाणपत्र पर काम करती हुई फर्जी शिक्षिकाएं भी पकड़ी गई हैं। अनामिका की तरह ही इस केस में भी असली प्रीती यादव कहीं भी नौकरी नहीं कर रही हैं। प्रेरणा एप के माध्यम से इस मामले का खुलासा हुआ है। मामले के खुलासे के बाद दोषियों के खिलाफ एफआईआर के बाद वेतन रिकवरी की तैयारी की जा रही है।

दो लोगों ने अपलोड कराया एक डाटा

अनामिका शुक्ला फर्जी टीचर केस के खुलासे के बाद अब ऐसे ही एक और मामले ने शिक्षा विभाग की नींद उड़ा दी है। नया मामला प्रीती यादव नाम की महिला से जुड़ा है। जब प्रेरणा और दीक्षा एप पर डाटा अपलोड किया गया तो दो शिक्षिकाओं ने एक ही आधार नंबर अपलोड करवाया। दोनों फर्जी टीचर ने अपना ये डाटा आजमगढ़ और जौनपुर में अपलोड करवाया। वहीं जब जांच की गई तो दोनों के प्रमाण्पत्र भी एक ही निकले। इसमें से एक फर्जी टीचर जौनपुर के मुफ्तीगंज स्थित कस्तूरबा गांधी में फुल टाइम शिक्षिका के तौर पर काम कर रही है। जबकि दूसरी आजमगढ़ के पवई में कस्तूरबा गांधी स्कूल में वार्डन के पद पर तैनात है।

यह भी पढ़ें: अब अर्चना तिवारी की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल, शिक्षक भर्ती में फिर बढ़ा बवाल

जांच में हुआ खुलासा

वहीं यह पूरा मामला सामने आने के बाद जब दोनों जिलों के बीएसए ने इन दोनों के सारे प्रमाणपत्र की जांच कराई तो पचा चला कि दोनों ने फर्जी सर्टिफिकेट लगाकर नौकरी पाई है। फिलहाल दोनों के ही खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। साथ ही वेतन की रिकवरी की भी तैयारी की जा रही है। जांच में पाया गया कि असली प्रीती यादव जौनपुर के सिकरारा की रहने वाली है और वह इस समय कहीं भी नौकरी नहीं कर रही है। वहीं आजमगढ़ में नौकरी करने वाली फर्जी शिक्षिका 9 जून को स्कूल पहुंची, लेकिन जब बात प्रमाणपत्रों की जांच की आई तो वह तबसे गायब है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर, इन 89 शिक्षकों की होने जा रही बर्खास्तगी, अब तक दिया गया करोड़ों का वेतन भी किया जाएगा वसूल

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned