scriptतपती दोपहरी में प्रियंका का रोड शो, सांझ तले ठंडी छांव में मोदी का मेगा शो | Priyanka do rally under hot sunlight pm modi prefers comfort evening | Patrika News

तपती दोपहरी में प्रियंका का रोड शो, सांझ तले ठंडी छांव में मोदी का मेगा शो

locationलखनऊPublished: Apr 25, 2019 07:30:22 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– उत्तर प्रदेश की राजनीति में घटीं तीन बड़ी घटनाएं- तपती दोपहरी में प्रियंका का रोड शो- सांझ तले,ठंडी छांव में मोदी का मेगा शो- डिंपल ने मायावती के पैर छूकर दे दिया बहुत बड़ा संदेश

Priyanka

तपती दोपहरी में प्रियंका का रोड शो, सांझ तले ठंडी छांव में मोदी का मेगा शो

महेंद्र प्रताप सिंह
लखनऊ. भारतीय राजनीति के दो बड़े चेहरे। नरेंद्र मोदी और प्रियंका गांधी। लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा भीड़ बटोरने वाले नेता। 25 अप्रेल, गुरुवार को यह दोनों उप्र में थे। एक ने तपती दोपहरी में बुंदेलखंड की प्यासी भूमि में रोड शो किया। दूसरे ने शांति और मोक्ष की नगरी वाराणसी में सांझ ढले मेगा शो आयोजित किया। एक और तीसरे बड़े नेता का रोड शो इत्र नगरी कन्नौज में था। यहां मायावती के साथ मुलायम की बहू डिंपल भरी दोपहरी में पसीना बहाती नजर आयीं। तीनों ही कार्यक्रमों में कुछ अलग घटित हुआ। जो इतिहास बन गया।
जब माया ने दिया आशीर्वाद तो सकुचा गयीं डिंपल
बात सबसे पहले कन्नौज में हुए रोड शो और तिरवागंज में हुई रैली की। सपा-बसपा गठबंधन आयोजित रैली में रालोद अध्यक्ष अजित चौधरी, बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश के साथ सपा प्रत्याशी सांसद डिंपल यादव भी मौजूद थीं। समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करने के बाद सिर पर पल्लू डाले डिंपल मंच पर पहुंचीं। तपाक से उन्होंने मायावती के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। भीड़ को देखकर गदगद मायावती ने एलान किया डिम्पल हमारी बहू है। हमारे परिवार को हिस्सा है। अब हमें कोई अलग नहीं कर सकता। मायावती ने डिंपल की पीठ थपथपाकर आशीर्वाद दिया। और अपने बगल में बिठाया। इस अप्रत्याशित सम्मान से अभिभूत डिम्पल ने सकुचाते और शर्माते हुए कहा मायावती सम्मान के योग्य है। वास्तव में यह दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यक समाज की नेता हैं। डिंपल धीरे-धीरे बोल रहीं थीं और भीड़ माया-डिंपल के नारे लगा रही थी। भले ही मैनपुरी की रैली में मायावती के भतीजे आकाश ने मुलायम सिंह यादव के पैर न छुआ हो, लेकिन डिंपल यादव ने मायावती के पैर छूकर एक बहुत बड़ा संदेश देने की कोशिश की है।
Mayawati
गुलाब की पंखुडिय़ां बिखेर जीता दिल
झांसी में गुरुवार की दोपहर को 42 डिग्री से ज्यादा तापमान था। पसीना पोछते कांग्रेसी महासचिव प्रियंका गांधी जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। प्रियंका बेहद सरल अंदाज में मुस्कुराहट के साथ अभिवादन स्वीकार कर रही थीं। बीच-बीच में वह गुलाब की पंखुडिय़ां हवा में उड़ाकर अपना संदेश मतदाताओं तक पहुंचा रही थीं। बैगनी और गुलाबी रंग की साड़ी में प्रियंका ने सिद्धेश्वर मंदिर और छैंकुर महादेव मंदिर के सामने से गुजरने पर हाथ जोडकऱ भगवान भोलेनाथ को जब प्रणाम किया तब नारा गूंजा बम-बम भोले, प्रियंका आयीं तो धरती डोले। करीब दो घंटे के कार्यक्रम में पसीना बहाती भीड़ प्रियंका को सुनने के लिए खड़ी रही। झांसी के कांग्रेसियों का कहना है कि यहां पहली बार इतनी भीड़ जुटी है।
Priyanka
पांच किमी का रोड शो, 25 कुंतल गुलाब
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बांदा में एक रैली में थे। सांझ ढले वह वाराणसी पहुंचे।बीएचयू गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और शुरू हुआ 25 पांच किमी का रोड शो। इस मेगा रोड शो में भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज नेता शामिल हुए। अमित शाह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, सुषमा स्वराज, पीयूष गोयल, योगी आदित्यनाथ, शिरोमणी अकाली दल के मुखिया प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम विलास पासवान सभी ने पीएम पर पुष्पवर्षा की। लंका गेट से दशाश्वमेध घाट तक तकरीबन 5 किमी लंबे रोड शो के दौरान 150 जगहों पर पीएम मोदी का स्वागत हुआ। लगभग 20 स्थानो पर 25 कुंतल गुलाब की पंखुड़ियों से उन पर फूलों की बारिश हुई। लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। पीएम मोदी कल यानी शुक्रवार को वाराणसी में अपना नामांकन करेंगे।
Narendra Modi
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो