script

प्रियंका गांधी ने खुद खोला एग्जिट पोलों का बड़ा राज, काउंटिंग के लिए विपक्षी पार्टियों ने उठाया बड़ा कदम

locationलखनऊPublished: May 21, 2019 11:44:24 am

– एग्जिट पोलों के बाद प्रियंका गांधी का बड़ा कदम- पार्टी कार्यकर्ताओं से कही यह बात- सपा-बसपा ने भी लिया बड़ा फैसला

Priyanka Gandhi audio message for after Exit poll 2019

प्रियंका गांधी ने खुद खोला एग्जिट पोलों का बड़ा राज, काउंटिंग के लिए विपक्षी पार्टियों ने उठाया बड़ा कदम

लखनऊ. एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलने की संभावनाओं के बीच विपक्ष सक्रिय हो गया है। विपक्षी पार्टी के बड़े नेता अपने कार्यकर्ताओं को लगातार आगाह कर रहे हैं कि वह काउंटिग के दिन चौकन्ने रहें और पल-पल की खबर देते रहें। इसी बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक ऑडियो मैसेज जारी कर कार्यकर्ताओं से हिम्मत न हारने की अपील की है। प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि अफवाहों और एग्जिट पोल से हिम्मत न हारें। यह एग्जिट पोल भ्रम पैदा करने के लिए प्रसारित कराए गए हैं। यह आपका हौसला तोड़ने की कोशिश है। इसलिए आपकी सावधानी और महत्वपूर्ण है। स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहिए और चौकन्ने रहिए। हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी और आपकी मेहनत रंग लाएगी।

प्रियंका गांधी का ऑडियो मैसेज

आपको बता दें कि लगभग सारे प्रमुख एग्जिट पोलों में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है। इसी को लेकर प्रियंका गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से ऑडियो मैसेज जारी कर अफवाहों पर ध्यान न देने का आह्वाहन किया है। उन्होंने ऑडियो मैसेज में कहा है कि आप लोग एग्जिट पोल से हिम्मत मत हारिये। इस बीच आपकी सावधानी और भी ज्यादा बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि मेहनत का फल मिलेगा।

सपा-बसपा और कांग्रेस ने बनाई रणनीति

लोकसभा चुनाव की 23 मई को होने वाली काउंटिंग में मतगणना स्थलों पर विपक्ष के स्थानीय नेता जनबल के साथ मौजूद रहेंगे। वहीं वरिष्ठ नेता लखनऊ से लेकर दिल्ली तक चुनाव आयोग से संपर्क करने का काम करेंगे। पार्टी नेतृत्व के निर्देश पर सपा-बसपा समेत कांग्रेस ने बड़े ही गुपचुप ढंग से यह रणनीति बनाई है। विपक्ष का मानना है कि टीवी चैनलों पर एग्जिट पोल भी भ्रम पैदा करने के लिए प्रसारित कराए गए हैं। ताकि गड़बड़ियां करके मिले परिणामों को भी जायज ठहराया जा सके। सूत्रों के मुताबिक इन्हीं आशंकाओं के चलते बसपा ने अपने कोऑर्डिनेटर्स को कहा है कि वह मतगणना के दिन लापरवाही न बरतें। कहीं किसी गड़बड़ी की आशंका पर तत्काल पार्टी आलाकमान को जानकारी दें, ताकि चुनाव आयोग से संपर्क किया जा सके। ठीक इसी तरह के निर्देश सपा, रालोद और कांग्रेस के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो