scriptछात्रसंघ भंग, प्रियंका ने योगी सरकार पर लगाया तानाशाही का आरोप | priyanka gandhi comment on yogi sarkar over student union election | Patrika News

छात्रसंघ भंग, प्रियंका ने योगी सरकार पर लगाया तानाशाही का आरोप

locationलखनऊPublished: Jul 17, 2019 02:16:21 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– Priyanka Gandhi ने योगी सरकार पर लगाया तानाशाही का आरोप
– छात्रसंघ को भंग करने पर उठाया सवाल

priyanka

छात्रसंघ भंग, प्रियंका ने योगी सरकार पर लगाया तानाशाही का आरोप

लखनऊ. इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) में छात्रसंघ भंग करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने योगी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया है। वहीं, छात्रसंघ को भंग करने के खिलाफ आवाज उठाने वाले एनएसयूआई के छात्र संघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव को ब्लैक लिस्ट करने पर पूछा कि भाजपा सरकार छात्रों के चुनाव और उनकी आवाज से इतना जरती क्यों है।
यह है मामला

दरअसल, इलाहबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिसर में अराजकता फैलाने और अभद्र व्यवहार के आरोप में छात्र नेता अखिलेश यादव को निलंबित किया। एनएसयूआई नेता अखिलेश को यूनिवर्सिटी में ब्लैक लिस्टेड भी कर दिया गाय है। एनएसयूआई का दावा है कि अखिलेश यादव छात्र संघ को भंग करने का विरोध कर रहे थे। उनके इस विरोध के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उन्हें यह सजा दी है।
राजनीति का अखाड़ा बन चुका विश्वविद्यालय

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ पर समाजवादी पार्टी समर्थित छात्रों का कब्जा था। वहीं, पिछले एक साल से छात्रसंघ के पदाधिकारी छात्रों के मुद्दों को उठाने की जगह किसी पार्टी के एजेंडो को बढ़ाने का काम करते थे। इससे विश्वविद्यालय में पढ़ाई का माहौल प्रभावित होता था। यह एक तरह से राजनीति का अखाड़ा बन चुका था।
योगी सरकार के इस फैसले की आलोचना समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी भी कर रही है। दोनों दलों के नेताओं का कहना है कि एक तरफ योगी सरकार छात्रों को देश का भविष्य बताती है और दूसरी तरफ उन्हें अपनी बात कहने का पूरा हक भी नहीं देती। जमीनी हकीकत कुछ और ही है। बीजेपी सरकार सुनियोजित तरीके से छात्र संघों पर कब्जा करना चाहती है ताकि आरएसएस के एजेंडे को आगे बढ़ाया जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो