scriptPriyanka Gandhi demands high court level inquiry in to ayodhya land de | राम मंदिर के आसपास जमीन खरीद पर कांग्रेस का भाजपा पर बड़ा हमला, हाईकोर्ट की निगरानी में की जांच की मांग | Patrika News

राम मंदिर के आसपास जमीन खरीद पर कांग्रेस का भाजपा पर बड़ा हमला, हाईकोर्ट की निगरानी में की जांच की मांग

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि तीनों ही रजिस्टर्ड डॉक्युमेंट्स पर अनिल मिश्रा व ऋषिकेश उपाध्याय गवाह हैं। अनिल मिश्रा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी भी हैं व राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पूर्व प्रांत कार्यवाहक संघ के आजीवन सदस्य हैं। इन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट का सदस्य बनाया गया है। ऋषिकेश उपाध्याय अयोध्या के मेयर भी हैं और प्रमुख भाजपा नेता भी, जो प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नजदीकी हैं।

लखनऊ

Updated: December 23, 2021 03:33:09 pm

लखनऊ. अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर क्षेत्र के आसपास करोड़ों की जमीन कौडियों में खरीद जाने पर कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर जोरदार हमला बोला है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि अयोध्या में जमीन की खरीद फरोख्त में जमकर लूट और भ्रष्टाचार हुआ है। प्रियंका ने कहा कि जिलाधिकारी की जांच जिलाधिकारी स्तर का ही अधिकारी कर रहा है, इससे निष्पक्ष जांच होना मुश्किल है। कांग्रेस महासचिव ने मांग की कि जमीन खरीद प्रकरण की हाईकोर्ट के स्तर पर जांच होनी चाहिए। प्रियंका गांधी ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के नाम पर आस्था के साथ जमकर खिलवाड़ हुआ है। प्रियंका ने आरोप लगाया कि बीजेपी के नेताओं, पदाधिकारीयों ने इसमें जमकर लूट की है।
priyana_dehli.jpg
मोदी-योगी सरकार की सरपरस्ती में खेला जा रहा खेल

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अयोध्यापति मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के नाम पर सारी मान-मर्यादा को ताक पर रखकर राम मंदिर के चंदे की लूट का खेल खेला जा रहा है। कांग्रेस ने कहा कि भगवान श्रीराम तो हैं ही वचनों की मर्यादा, त्याग और नैतिकता। लेकिन साफ है कि इसे दरकिनार कर भाजपाई नेजाओं, उनके मित्रों व राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट के लोगों ने चंदे की लूट का यह खेल मोदी और योगी सरकारों की सरपरस्ती में खेला जा रहा है।
मंदिर की जमीन खरीद में करोड़ों का घोटाला अब जगजाहिर है

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए एकत्रित हुए चंदे का दुरुपयोग व मंदिर की जमीन खरीदने में करोड़ों का घोटाला अब जगजाहिर है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि राम मंदिर के 30 करोड़ की चंदाचोरी के सबूत उजागर हुए हैं।
कांग्रेस नेताओं ने सवाल उठाते हुए कहा कि राम मंदिर ट्रस्ट व उसके सचिव चंपतराय को 18 मार्च 2021 को शाम 5 बजकर 11 मिनट पर कैसे पता था कि रवि मोहन तिवारी व सुलतान अंसारी यह जमीन खरीदने के स्टांप पेपर 18 मार्च 2021 को शाम 5 बजकर 22 मिनट पर बजे खरीदेंगे और शाम 7 बजकर 10 मिनट पर रजिस्ट्री करवाएंगे। फिर इसके 5 मिनट बाद 2 करोड़ में खरीदी जमीन को 18.5 करोड़ में राम मंदिर ट्रस्ट को बेच देंगे।
कांग्रेस के 5 बड़े सवाल

1- कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर निर्माण में चंदे की इस लूट पर चुप क्यों हैं ?

2- क्या राम मंदिर निर्माण में चंदाचोरी की जांच होगी और क्या दोषियों को सजा मिलेगी ?
3- क्या राम मंदिर ट्रस्ट के सचिव, चंपतराय व ट्रस्टी अनिल मिश्रा की जांच होगी ?

4- क्या अयोध्या के भाजापाई मेयर, भाजपाई विधायकों व इनके नेताओं की जांच होगी ?

5- क्या सुप्रीम कोर्ट राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट में हो रही चंदे की हेराफेरी का संज्ञान लेगा ?

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामNEET Counselling 2021: राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदनIPL Auction: किस टीम के पास बचा कितना पैसा? जानें मेगा ऑक्शन से जुड़ी सारी डिटेलशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.