scriptPriyanka Gandhi holds public meetings in Rae Bareli | बीजेपी सरकार में गरीब की कोई सुनवाई नहीं- प्रियंका गांधी | Patrika News

बीजेपी सरकार में गरीब की कोई सुनवाई नहीं- प्रियंका गांधी

धर्म-जाति के नाम पर वोट मांगेंगे, वोट मिल जाएगा। वे आगे बढ़ेंगे, फूलेंगे-फलेंगे। उनके बड़े-बड़े मित्र उद्योगपति फूलेंगे-फलेंगे। उनको तो सत्ता में रहना है। उनका लक्ष्य है किसी भी हालत में सत्ता में रहना। उनका लक्ष्य पूरा हो रहा है

लखनऊ

Published: February 21, 2022 09:10:28 am

लखनऊ। रायबरेली दौरे के दूसरे दिन आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जगतपुर, बाबूगंज, ऊंचाहार, गदागंज, गौरा, बछरावां, महराजगंज में जनसंपर्क अभियान और नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करने के साथ डिग्री कॉलेज से त्रिपुला तिराहे तक रोडशो भी किया और कांग्रेस उम्मीदवारों को वोट देकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनवाने की अपील की। बछरावां में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी जनसभा में शामिल हुए और उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनवाने की अपील की। उन्होंने कहा कि तीन चरणों में भाजपा साफ हो चुकी है, जनता ने योगी आदित्यनाथ को मठ में वापस भेजने का मन बना लिया है।
बीजेपी सरकार में गरीब की कोई सुनवाई नहीं- प्रियंका गांधी
बीजेपी सरकार में गरीब की कोई सुनवाई नहीं- प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि किसान एक साल दिल्ली के बॉर्डर पर खड़े रहे। 700 किसान शहीद हुए। छह किसानों को मंत्री के बेटे ने कुचल दिया। ये लोग चुप रहे। प्रधानमंत्री ने किसानों से पूछा तक नहीं कि आपकी समस्या क्या है। कानून वापस लेने के लिए 700 किसानों की जान लेने की क्या जरूरत थी? इंदिरा गांधी, राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे, तो पीड़ितों के पास जाते थे। वे अपने राजधर्म का पालन करते थे, लोगों की सेवा करते थे, लेकिन बीजेपी का धर्म बस जाति धर्म के नाम पर चुनाव लड़ना है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार गन्ना किसानों का बकाया नहीं दे रही है और पीएम के लिए हवाई जहाज ख़रीदा जा रहा है।
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों के साथ हुए अन्याय की लड़ाई लड़ी है। इस सरकार ने गरीब बनाया है। गैस सिलिंडर, राशन के बोरे, थोड़े बहुत पैसे देकर सरकार की जिम्मेदारी ख़त्म नहीं हो जाती। लोगों का पेट नफरत और मुफ्त की राजनीति से नहीं भरने वाला है। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि किसान को खाद नहीं मिल रही है, खाद वितरण के सरकारी केंद्र लगभग सारे बंद हैं, निजी वितरण केंद्र खुले हुए हैं। उन्होंने कहा कि जितने भी नेता हैं, वे समझते हैं कि वे पांच साल बाद आएंगे।

वह सिर्फ आपको गुमराह करने का काम करती है। सब समझ रहे हैं कि धर्म-जाति के नाम पर वोट मांगेंगे, वोट मिल जाएगा। वे आगे बढ़ेंगे, फूलेंगे-फलेंगे। उनके बड़े-बड़े मित्र उद्योगपति फूलेंगे-फलेंगे। उनको तो सत्ता में रहना है। उनका लक्ष्य है किसी भी हालत में सत्ता में रहना। उनका लक्ष्य पूरा हो रहा है
सब राजनीतिक दल एक ही बिसात पर खेल रहे हैं

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में लाखों लखपति बन गए हैं। सच्चाई यह है कि यह जो सरकारें हैं, धर्म-जाति का नाम लेकर चुनाव लड़ती हैं। इनके आधार पर आपसे वोट लेती हैं, सरकारें अब अमीरों और उद्योगपतियों के लिए चल रही हैं, गरीबों की कोई सुनवाई नहीं है इन सरकारों में। जब जब लोगों के साथ अन्याय हुआ,अत्याचार हुआ, सिर्फ कांग्रेस सरकार न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए सामने आई। अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि तीन सालों से मैं पूरे यूपी में काम कर रही हूँ एक बार मैंने लोगों के मुद्दों पर अखिलेश यादव को अपने घर से निकलते नहीं देखा। कब निकले ? चुनाव से पहले।
छुट्टा जानवर बहुत बड़ी समस्या

उन्होंने कहा कि आपको नेताओं को जवाबदेह बनाना पड़ेगा, आप उस पार्टी को वोट दो, जिसने काम करके दिखाया है और जो काम करना चाहती है। चुनाव में सारी पार्टियों के नेता आपके बीच आ रहे हैं। सब वादे कर रहे हैं। कुछ लोग जाति और धर्म की बातें करते हैं। आप कैसे पहचानोगे कि किसकी नीयत कैसी है? आपको उनके रिकॉर्ड देखने पड़ेंगे कि पिछले चुनाव में क्या वादा किया था और उनमें से क्या पूरा किया।
गैस सिलेंडर 1,100 रुपये का हो गया है। सरसो का तेल 240 का है। पेट्रोल, डीजल आपको मालूम है कितना महंगा है। इसका असर आप पर पड़ रहा है। फसल का दाम नहीं मिल रहा है। गन्ने का दाम नहीं मिल रहा है। छुट्टा जानवर बहुत बड़ी समस्या है। छुट्टा जानवर आपके खेत चर रहे हैं। सरकार कहती है कि आपको राशन दे रही है। लेकिन जितना राशन दे रही है उससे ज्यादा जानवर चर रहे हैं। छोटे दुकानदार और कारोबारियों के साथ क्या हुआ? नोटबंदी और जीएसटी से आपका नुकसान हुआ। कोरोना आया तो और नुकसान हुआ।
उन्होंने कहा कि युवा बेरोजगार घूम रहे हैं, सबसे ज्यादा बेरोजगार उत्तर प्रदेश में हैं। लेकिन किसी के पास कोई योजना नहीं है। कांग्रेस ने इसके लिए भर्ती विधान निकाला है। हर भर्ती के लिए एक अलग कैलेंडर होगा। परीक्षा, रिजल्ट और नियुक्ति की तारीख उसपर दर्ज होगी, परीक्षा देने के छह महीने में नियुक्ति होगी। कोई अधिकारी इसमें लापरवाही करेगा, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मेरी बहनों पर अत्याचार होता है।
नेता का धर्म सेवा होता है

उन्होंने कहा कि नेता का धर्म और कुछ नहीं होता। नेता का धर्म सेवा होता है। आप हिंदू धर्म में देखिए, मुस्लिम, ईसाई, बौद्ध धर्म में देखिए, सब कहेंगे कि नेता का सबसे बड़ा धर्म सेवा होता है। सेवा ही राजधर्म है। लेकिन इनके लिए धर्म भी इस्तेमाल करने वाली चीज हो गई है। क्या आप चाहते हैं कि आपके बच्चे राशन के बोरे पर निर्भर रहें या फिर वे शिक्षित बनें, आगे बढ़े, रोजगार लाएं? आपको अपने बच्चों पर गर्व तब होगा जब वे रोजगार लाएंगे। 12 लाख पद खाली हैं, सरकार ने नहीं भरे। वे अपना राजधर्म क्यों नहीं निभा रहे हैं? उन्होंने कहा ये वोट बदलाव का हथियार है। ऐसे नेताओं को निकाल फेंको जो आपको गुमराह करने की राजनीति करते हैं। ऐसे लोगों को लाओ जो यह समझें कि इस देश और प्रदेश की तरक्की आपकी तरक्की से जुड़ी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

हरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनगेहूं के निर्यात पर बैन पर भारत के समर्थन में आया चीन, G7 देशों को दिया करारा जवाबLIC IPO : एलआईसी आईपीओ आज होगा सूचीबद्ध, इतने रुपए पर होगी लिस्टिंगमध्यप्रदेश: दो समुदायों में तनाव के बाद देर रात नीमच सिटी में धारा 144 लागू'हिन्दी' बॉक्स ऑफिस पर 'बादशाहत': दक्षिण की फिल्मों का धमाल बॉलीवुड के लिए कड़ी चुनौतीHoroscope Today 17 May 2022: आज इन राशि वालों के जीवन में होगा मंगल ही मंगल, आर्थिक कष्टों का निकलेगा हल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.