scriptअब पश्चिमी यूपी में भी सक्रिय हुई प्रियंका, आज से अध्यक्ष चुनने की कवायद शुरू | priyanka gandhi meeting with kanpur leaders | Patrika News

अब पश्चिमी यूपी में भी सक्रिय हुई प्रियंका, आज से अध्यक्ष चुनने की कवायद शुरू

locationलखनऊPublished: Oct 18, 2019 12:31:30 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

राहुल गांधी के घर पर पश्चिमी यूपी के नेताओं के साथ प्रियंका गांधी करेंगी बैठक

अब पश्चिमी यूपी में भी सक्रिय हुई प्रियंका, आज से अध्यक्ष चुनने की कवायद शुरू

अब पश्चिमी यूपी में भी सक्रिय हुई प्रियंका, आज से अध्यक्ष चुनने की कवायद शुरू

लखनऊ. कांग्रेस (Congress) का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किए जाने के बाद अब पार्टी दूसरे चरण की तैयारी में है। कांग्रेस महासिचव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने जिलों में अध्यक्षों की खोज का काम शुरू कर दिया है। दरअसल, यह काम तो पहले ही शुरू किया जा चुका था लेकिन सभी जिला व शहर की 129 कमेटियों की घोषणा एक साथ करना थोड़ा मुश्किल है। लिहाजा, 51 कमेटियों की घोषणा किए जाने के बाद बचे जिलों पर मंथन का दौर जारी है। माना जा रहा है कि इसी क्रम में शुक्रवार को प्रियंका दिल्ली स्थित राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के तुगलक लेन में अहम बैठक करेंगी।
राहुल के घर कानपुर नेताओं से मुलाकात

ज्योतिरादित्य सिंधिया के खुद को किनारे किए जाने के बाद प्रियंका ने पूरे राज्य की बैठकें शुरू कर दी हैं। शुक्रवार को प्रियंका बारी-बारी शेष रह गए जिलों के नेताओं से मुलाकात करेंगी। इसी क्रम में वे दिल्ली में तुगलक लेन स्थित राहुल गांधी के घर पर अहम बैठक करेंगी, जिसमें वे कानपुर के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी। दरअसल, प्रियंका जिला अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी ऐसे व्यक्तियों को देना चाहती हैं, जो सजग, सक्रिय व लो प्रोफाइल हों।
शेष बचे जिन जिलों में अध्यक्षों की घोषणा नहीं हुई, वहां कुछ जगह विवाद की रिपोर्ट सचिवों ने प्रियंका को दी। नौ जिलों में विधानसभा के उपचुनाव हो रहे हैं इसलिए वहां जानकर कमेटियां के अध्यक्षों की घोषणा नहीं की गई है ताकि चुनाव में व्यवस्था बनी रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो