आज देश में वही शक्तियां सरकार चला रही हैं जिनसे हमारी ऐतिहासिक टक्कर रही है - प्रियंका गांधी

हमारे दिल में अहिंसा और करुणा बसायी गयी है, हम इसी विचारधारा में बढ़े हैं और इसी विचारधारा को आगे बढ़ाएंगे।

By: Abhishek Gupta

Published: 28 Dec 2019, 07:27 PM IST

लखनऊ. हमारे दिल में अहिंसा और करुणा बसायी गयी है, हम इसी विचारधारा में बढ़े हैं और इसी विचारधारा को आगे बढ़ाएंगे। आज देश में वही शक्तियां सरकार चला रही हैं जिनसे हमारी ऐतिहासिक टक्कर रही है। जिनका आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं है। वो खुद को देशभक्त बता कर देश में पैर फैला रहे हैं। ये बातें आज लखनऊ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहीं। प्रियंका गांधी कांग्रेस के 135वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शिरकत करने लखनऊ पहुंची थीं। इसकी शुरुआत प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संविधान की प्रस्तावना पढ़वाकर और संविधान की शपथ दिलाकर की। अपने पूरे संबोधन के दौरान प्रियंका गांधी ने केन्द्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला।

देश में भय का माहौल तैयार कर रही है सरकार - प्रियंका
उन्होंने बिजनौर में युवक की मौत के मामले पर बोलते हुए पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाये। प्रियंका ने कहा कि सरकार दमनकारी नीति अपना रही है। देश में भय का माहौल तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश में जब-जब भय का माहौल होता है तब-तब उसके खिलाफ कांग्रेस खड़ी होती है। इस अन्याय के खिलाफ अगर हम आवाज नहीं उठाएंगे तो हम भी कायर कहे जाएंगे।

सरकार की कायरता को देश पहचान चुका है - प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जो डरता है वो हिंसा का सहारा लेता है और पीछे हटता है और आज की सरकार भी यही कर रही है। जब जनता ने अन्याय के खिलाफ आवाज उठायी तो उन्होंने हिंसा का सहारा लिया मगर अब पीछे हट गये हैं। पहले वे NRC की बात करते थे अब कहते हैं कि हम NRC की नहीं NPR की बात कर रहे हैं। वो देश भर में NRC की चर्चा फैलाते हैं आज कहते हैं कि हमने चर्चा ही नहीं की। यही कायरता की पहचान है। वो हमें डराना चाहते हैं और इसके लिए हिंसा का सहारा ले रहे हैं, मगर हम डरने वाले नहीं हैं।

2022 के चुनाव की तैयारी में जुटने का संदेश-
प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं को 2022 के चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जाने को कहा। उन्होंने कहा कि 2022 का चुनाव हम अकेले अपने दम पर लड़ेंगे और आप लोग अभी से पार्टी को मजबूत करने की तैयारी में जुट जाएं। प्रियंका ने पार्टी पदाधिकारियों को जिलों में जाने की नसीहत दी और संगठन को मजबूत करने में जुट जाने को कहा। कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि हमें अकेले चलना है, हमने एक छोटी से शुरुआत की है जिसमें आपका समर्थन और सहयोग चाहिए।

सपा-बसपा पर भी साधा निशाना-
अपने संबोधन के दौरान प्रियंका गांधी ने प्रदेश की सपा और बसपा जैसे राजनीतिक दलों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा जैसे राजनीतिक दल इस सरकार के खिलाफ आवाज नहीं उठा रहे। ऐसा लगता कि ये पार्टियां सरकार से डर गयी हैं।

रणनीतिक और कार्ययोजना कमेटी के साथ बैठक-
कार्यक्रम के बाद प्रियंका गांधी प्रदेश की रणनीतिक और कार्ययोजना कमेटी के साथ बैठक करने लगी। करीब दो घंटे चली इस बैठक में मीडिया को जाने की अनुमति नहीं दी गयी। हालांकि सूत्रों के मुताबिक बैठक में प्रियंका ने पीसीसी में चल रही गुटबाजी और असंतोष को लेकर पर चर्चा की।

Congress
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned