scriptप्रियंका गांधी ने इस मामले में कोर्ट के फैसले पर दिया चौंकाने वाला बयान, यूपी की राजनीति में मचा हड़कंप, कांग्रेसी भी हैरान | priyanka gandhi statement on pehlu khan case | Patrika News

प्रियंका गांधी ने इस मामले में कोर्ट के फैसले पर दिया चौंकाने वाला बयान, यूपी की राजनीति में मचा हड़कंप, कांग्रेसी भी हैरान

locationलखनऊPublished: Aug 16, 2019 11:19:08 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पहलू खान मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है

Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi

लखनऊ. कांग्रेस (Congress) की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) कोर्ट के फैसले के खिलाफ पहलू खान कांड मामले (Pehlu khan case) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पहलू खान मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है। वहीं आगे एक अौर ट्वीट करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा भीड़ द्वारा हत्या के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है. आशा है कि पहलू खान मामले में न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा.

बहरोड मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) में वर्ष 2017 में भीड़ के द्वारा मारे गए पहलू खान मामले (Pehlu Khan Case) में अलवर कोर्ट (Alwar Court) ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया। कोर्ट के फैसले के खिलाफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने शुक्रवार को ट्वीट किया। प्रियंका ने ट्वीट करके कहा, पहलू खान मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है।
जानिए क्या था पूरा मामला

बता दें कि 1 अप्रैल, 2017 को बहरोड थाना क्षेत्र में पहलू खान और उसका बेटा गायों को लेकर जा रहे थे, तभी भीड़ द्वारा उन्हें रोककर उनके साथ कथित तौर पर मारपीट की गई थी। इलाज के दौरान चार अप्रैल को पहलू खान की मौत हो गई थी। इस मामले की पुलिस द्वारा चार्जशीट पेश होने के बाद लगातार सुनवाई हुई। पहलू खान के बेटों सहित 47 गवाहों के बयान कोर्ट में कराए गए।
https://twitter.com/priyankagandhi/status/1162196476430188544?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो