scriptविकास दुबे को पकड़वाने वाले इन छह लोगों को मिलेगा 5 लाख का ईनाम, लिस्ट में देखें इनके नाम | Prize for Gangster Vikas Dubey arresting Kanpur Encounter | Patrika News

विकास दुबे को पकड़वाने वाले इन छह लोगों को मिलेगा 5 लाख का ईनाम, लिस्ट में देखें इनके नाम

locationलखनऊPublished: Dec 04, 2020 10:24:10 am

विकास दुबे केस: एक कमेटी गठित की थी। जिसने रिपोर्ट तैयार कर ली है। इसमें 6 लोगों के नाम हैं।

विकास दुबे को पकड़वाने वाले इन छह लोगों को मिलेगा 5 लाख का ईनाम, लिस्ट में देखें इनके नाम

विकास दुबे को पकड़वाने वाले इन छह लोगों को मिलेगा 5 लाख का ईनाम, लिस्ट में देखें इनके नाम

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर और बिकरू कांड के मास्टरमाइंड विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर परिसर से बीती 9 जुलाई को पकड़े जाने पर घोषित 5 लाख का ईनाम 6 लोगों को मिलेगा। गैंगस्टर की गिरफ्तारी के बाद उज्जैन के एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला ने एक कमेटी गठित की थी। जिसने रिपोर्ट तैयार कर ली है। इसमें 6 लोगों के नाम हैं। जिन्होंने गैंगस्टर को पकड़वाने में अहम भूमिका निभाई थी। यह रिपोर्ट आईजी राकेश गुप्ता को दी जाएगी। फिर ये प्रदेश के डीजीपी को सौंपी जाएगी। इसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस को इसकी जानकारी देकर इनाम की प्रक्रिया पूरी कार्रवाई जाएगी।
महाकाल मंदिर परिसर में पकड़ा गया था विकास दुबे

जानकारी के मुताबिक बिकरू कांड को अंजाम देने के बाद विकास दुबे फरार हो गया था और वह राजस्थान के झालावाड़ शहर से बस में बैठकर 9 जुलाई की सुबह उज्जैन के देवास गेट बस स्टैंड पर उतरा था। यहां से वह ऑटो में बैठकर शिप्रा नदी में स्नान करने गया था। इसके बाद सुबह 7:45 पर वह महाकाल मंदिर आया था। यहां पहुंचने पर उसे हार फूल की दुकान चलाने वाले सुरेश कहार ने सबसे पहले पहचाना और मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों को इसकी सूचना दी थी। बाद में सुरक्षाकर्मी और कुछ पुलिस जवान उसे महाकाल चौकी ले गए थे। वहां तस्दीक के बाद उसको गिरफ्तार कर लिया गया था।
मुठभेड़ में मारा गया था विकास दुबे

उसके बाद विकास दुबे को उत्तर प्रदेश एसटीएफ को सौंप दिया गया था और फिर वापस आते समय मुठभेड़ में उसकी मौत हो गई थी। विकास दुबे पर घोषित 5 लाख का ईनाम प्राप्त करने वालों की सूची बनाने के लिए एक कमेटी बनाई गई थी। इसमें एसपी रूपेश द्विवेदी, अमरेंद्र सिंह और आकाश भूरिया को शामिल किया गया। विकास दुबे को सबसे पहले फूल की दुकान चलाने वाले सुरेश कहार ने पहचाना था। महाकाल मंदिर के सुरक्षाकर्मी राहुल शर्मा, धर्मेंद्र परमार सहित पुलिस आरक्षक विजय राठौर, जितेंद्र कुमार, परसराम में भी ईनाम राशि बांटी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो