script‘हमें झूठे वादे नहीं बेटियों की सुरक्षा चाहिए’ | Protest against kathua and unnao case in lucknow | Patrika News

‘हमें झूठे वादे नहीं बेटियों की सुरक्षा चाहिए’

locationलखनऊPublished: Apr 15, 2018 08:15:36 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

रविवार को को राजधानी लखनऊ में कठुआ और उन्नाव रेप केस के विरोध में विभिन्न समाजिक संगठनों ने मिलकर जनसभा की।

unnao
लखनऊ. बहुत हुए झूठे वादे..अब हमें ये नहीं चाहिए..हमें बेटियों की सुरक्षा चाहिए। रविवार को को राजधानी लखनऊ में कठुआ और उन्नाव रेप केस के विरोध में विभिन्न समाजिक संगठनों ने मिलकर जनसभा की। इस जनसभा में किसी ने कविता के जरिए तो किसी ने पोस्टर के जरिए कठुआ और उन्नाव रेप कांड के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की अपील की।
ll
इस दौरान एलयू की पूर्व वीसी रूप रेखा वर्मा ने अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं इंसानियत को शर्मसार करती हैं। इस दौरान वरिष्ठ
रंगकर्मी सूर्यमोहन कुलश्रेष्ठ, सोशल एक्टिविस्ट दीपक कबीर ने भी अपने विचार रखे। इस दौरान एक्ट्रेस फर्रुख जाफर , लेखक स्मृति राज, महेंद्र सिंह , अमित कुमार भी मौजूद रहे। वहीं पूजा शुक्ला समेत तमाम समाजवादी छात्र सभा के नेताओं ने मौजूदगी दर्ज कराई।
कांग्रेस ने भी घेरा सरकार को


उत्तर प्रदेश में महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार, उत्पीड़न, हत्या और बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों में बाढ़ सी आ गयी है। प्रदेश सरकार महिलाओं के प्रति हिंसा और बलात्कार की घटनाओं को रोक पाने में विफल है। प्रदेश में महिलाएं और बेटियां पूरी तरह असुरक्षित हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं बची है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकारनाथ सिंह ने जारी बयान में कहा है कि एक तरफ जहां कठुआ और उन्नाव की घटनाओं को लेकर पूरा देश शर्मसार है वहीं राजधानी लखनऊ में महिलाएं सबसे अधिक असुरक्षित हैं। आये दिन हत्या, उत्पीड़न और बलात्कार की घटनाएं समाचारपत्रों की सुर्खियां बन रही हैं किन्तु सरकार कानून व्यवस्था को सुधारने और अपराधियों पर कठोर कार्यवाही करने के बजाय अपराधियों को संरक्षण देने और ‘‘मैं, मेरी और मेरे अपने’’ की नीति पर चल रही है।
ओंकारनाथ सिंह ने कहा कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कामनवेल्थ गेम में गोल्ड मेडल विजेता पूनम यादव पर शनिवार को जानलेवा हमला किया और जब उसके पिता, चाचा और भाई उसे बचाने आये तो उन्हें भी मारा-पीटा गया, यह घटना देश को शर्मसार करने वाली है। इतना ही नहीं राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में एक युवती को नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म किया गया। लखनऊ के ही निगोहां में एक बालिका को अगवा कर दुष्कर्म किया गया और उस जानलेवा हमला किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो