scriptअखिलेश सरकार में हुई थी पिटाई, अब योगी सरकार से मांग रहे नौकरी | protest of bed tet 2011 candidates at gpo lucknow | Patrika News

अखिलेश सरकार में हुई थी पिटाई, अब योगी सरकार से मांग रहे नौकरी

locationलखनऊPublished: Mar 08, 2018 06:46:23 pm

अभ्यर्थियों ने आज जीपीओ पार्क पर प्रदर्शन किया और नियुक्ति देने की मांग की।

bed tet 2011
लखनऊ. पिछले कई सालों से नियुक्ति की मांग को लेकर आंदोलन चला रहे बीएड टीईटी 2011 के अभ्यर्थियों ने गुरुवार को राजधानी लखनऊ के जीपीओ पर प्रदर्शन कर सरकार से नियुक्ति की मांग की। प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी सरकार अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं दे रही है। पिछले 45 दिनों से लगातार निशात गंज स्थित एससीईआरटी कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने आज जीपीओ पार्क पर प्रदर्शन किया और नियुक्ति देने की मांग की।
सुप्रीम कोर्ट ने दिया था अंतरिम आदेश

प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के 24 फरवरी 2016 के अंतरिम आदेश के तहत बीएड टीईटी 2011 के अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाए। अभ्यर्थियों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने अंतरिम आदेश में सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने को कहा था लेकिन न तो पिछली सरकार ने आदेश पर अमल किया न ही वर्तमान सरकार ने इस पर कोई सकारात्मक रुख अपनाया है। अभ्यर्थियों ने कहा कि वे पिछले 45 दिनों से लगातार निशातगंज स्थित एससीईआरटी कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन सरकार ने उन्हें अब तक किसी तरह का कोई आश्वासन नहीं दिया है।
भाजपा सरकार पर उपेक्षा का आरोप

अभ्यर्थी मान बहादुर सिंह पटेल ने बताया कि 3 मई 2016 को तत्कालीन अखिलेश सरकार के कार्यकाल में इलाहाबाद में शिक्षा निदेशालय इलाहाबाद कार्यालय पर अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था और सरकार ने अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज कराया था। तब भाजपा के नेताओं ने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया था कि सरकार आने पर अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जायेगी लेकिन नई सरकार के गठन को एक साल से भी अधिक समय बीत चुका है और उनकी मांगों को लेकर कोई सुनवाई नहीं की गई है।
यह भी पढें मूर्तियां तोड़े जाने पर मायावती हुईं हमलावर, बोलीं – देश भर में नफरत फैला रही भाजपा-आरएसएस

यह भी पढें – पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात का उर्दू में संग्रह प्रकाशित
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो