scriptराजधानी में लीजिए पंजाबी जायके का मजा, यहां फूड फेस्टिवल की हुई शुरुआत | Punjabi Food Festival at Lucknow Radisson Hotel | Patrika News

राजधानी में लीजिए पंजाबी जायके का मजा, यहां फूड फेस्टिवल की हुई शुरुआत

locationलखनऊPublished: Feb 18, 2018 07:30:34 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यह फेस्टीवल 16 फरवरी से 25 फरवरी 2018 तक चलेगा।

Punjabi Festival

Punjabi Festival

लखनऊ. कढी चावल, पिण्डी छोले, नाभे वाला नुक्कड़ एवं रारा मीट/पराठा जैसे व्यंजनों के साथ राजधानी में होटल रेडीसन रेस्टोरेंट कैप्रिस में पंजाबी फूड फेस्टिवल का आगाज हुआ। होटल में आयोजित किए गए इस फूड फेस्टिवल को खास अंदाज में सजाया गया है। यह फेस्टीवल 16 फरवरी से 25 फरवरी 2018 तक चलेगा। इसमें शाकाहरी एवं नॉनवेज दोनों के एक से बढ़कर एक व्यंजन परोसे जायेंगे एवं अलग-अलग पंजाबी व्यंजनों का लुत्फ उठाने को मिलेगा। इस मौके पर रेडीसन लखनऊ सिटी सेंटर के एग्जीक्यूटिव शेफ मनविन्दर सिंह, शेफ शाबिर अली, शेफ कपिल कुमार, कमल छाबड़ा (फूड एण्ड बेवरेज मैनेजर, होटल रेडीसन लखनऊ सिटी सेंटर) एवं जनरल मैनेजर आर0पी0 सिंह मौजूद रहे।
फूड फेस्टिवल में मौजूद रेडीसन लखनऊ सिटी सेंटर के एग्जीक्यूटिव शेफ मनविन्दर सिंह ने बताया कि पंजाबी फूड लखनऊ शहर के लोगों को जरूर पसंद आएगा। क्योंकि लखनऊ वाले खाने के बहुत शौकीन होते हैं, और पंजाबी फूड में वेज एवं नॉन वेज डिशेज की भरमार है। हर डिश एक दूसरे से बिल्कुल अलग है उन्होने कहा कि पंजाबी खान पान का अपना फ्लेवर रहा है, इसमें शाकाहारी और नॉन-वेज दोनों में एक बढ़कर एक व्यंजन परोसे जाते हैं। इस फूड फेस्टिवल में तन्दूरी चाम्बे, पेशावरी मच्छी, पनीर मक्खन, आलू वादिया, मोतिया पुलाव, गजरेला एवं तिल गजक जैसे तमाम स्वादिष्ट व्यंजनों का आप लुत्फ उठा सकते हैं।
होटल रेडीसन लखनऊ सिटी सेंटर स्थित रेस्टोरेंट कैप्रिस में हाल ही में शुरू हुई ‘कुलिनरी एकेडमी‘ में हर माह फूड फेस्टीवल का आयोजन किया जाता है जिसका आगाज कश्मीरी फूड फेस्टीवल से किया गया था। उसके बाद अब फरवरी में पंजाबी फूड फेस्टीवल का आयोजन किया गया एवं मार्च में उत्तर प्रदेश के व्यंजनों का फूड फेस्टीवल, अप्रैल में बिहार, मई में राजस्थान, जून में गुजरात, जुलाई में महाराष्ट्र, अगस्त में पश्चिम बंगाल, सितम्बर में आन्ध्र प्रदेश, अक्टूबर में गोवा, नवम्बर में तमिलनाडू एवं दिसम्बर में केरल के व्यंजनों को न सिर्फ ‘कुलिनरी एकेडमी‘ में बनाना सिखाया जायेगा बल्कि प्रतिभागी इन अलग-अलग राज्यों के व्यंजनों का लुत्फ भी उठा सकेंगे।
रैडिसन लखनऊ सिटी सेंटर लखनऊ के बारे मेंः-

रैडिसन लखनऊ सिटी सेंटर लखनऊ शहर के खरीदारी, दर्शनीय स्थल, संस्कृति क्षेत्र, मनोरंजन केंद्र, पर्यटक आकर्षण और कॉर्पोरेट सेट-अप में बेहतरीन स्थान पर मौजूद है। यह शहर के केंद्र में खोला गया पहला इंटरनेशनल उच्चस्तरीय आतिथ्य ब्रांड है शहर के केंद्र में स्थित एवं रेलवे स्टेशन से 2 किलोमीटर एवं एअरपोर्ट से 12 किलोमीटर दूर होटल की रणनीतिक स्थिति यह सुनिश्चित करती है कि यहाँ से शहर के कई स्थानीय रोचक स्थलों पर तुरंत और आसानी से पहुँचा जा सके। शहर के विशेष स्थल सहारा गंज एवं बड़ा इमामबाडा तक भी बहुत आसानी एवं कम समय में पहुंचा जा सकता है। रैडिसन लखनऊ सिटी सेंटर आपको अपने व्यस्त दिनों से छुट्टी दिलाने के लिए एक सबसे सुखद स्थान देता है। होटल रैडिसन लखनऊ सिटी सेंटर त्रुटिरहित सेवाएँ और यात्रियों को स्फूर्ति देने वाली सभी आवश्यक सुविधाएँ देती है। होटल रैडिसन लखनऊ सिटी सेंटर में आप अद्वितीय सेवाएँ और गौरवपूर्ण सत्कार पाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो