IPL 2020: आईपीएल में धूम मचायेंगे पूर्वांचल के दो होनहार

दो खिलाडियों के मैदान में होने से टीम के मैचों को लेकर खासा उत्‍साह बना रहेगा।

By: Ritesh Singh

Published: 19 Sep 2020, 07:38 PM IST

लखनऊ। आईपीएल 13वां संस्करण शनिवार से शुरू होकर आगामी 10 नवंबर तक लगातार खेला जाएगा। इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट का आगाज संयुक्‍त अरब अमीरात में आज से होने जा रहा है। हालांकि वर्ष 2008 से शुरु आइपीएल में उत्तर प्रदेश के क्रिकेटर भी अपना जलवा दिखाते रहे हैं। इस बार भी उत्तर प्रदेश के दर्जन भर क्रिकेटर विभिन्न टीमों के साथ अपना जलवा बिखरेंगे। मगर पूर्वांचल में भदोही और आजमगढ़ से भी एक एक क्रिकेटर अपना जौहर दिखाने मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्‍स इलेवन की तरफ से मैदान में उतरेंगे। चौकों और छक्‍कों की बरसात के साथ ही 20-20 मैच का लुत्‍फ लेने के लिए पूर्वांचल में भी दर्शकों का उत्‍साह चरम पर है। अब मुंबई इंडियंस की टीम में पूर्वांचल से दो खिलाडियों के मैदान में होने से टीम के मैचों को लेकर खासा उत्‍साह बना रहेगा।

इस बार सरफराज खान, आजमगढ़ का पंजाब किंग्‍स इलेवन और यशस्वी जायसवाल, भदोही से मुम्बई इंडियंस टीम की ओर से अपनी चुनौती पेश करते नजर आएंगे। पूर्वांचल के यह दो खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से पहले ही चयनकर्ताओं का ध्‍यान खींच चुके हैं। ऐसे में इस पूरे आइपीएल सीजन में उनका प्रदर्शन टीम में चयन के लिए मार्ग प्रशस्‍त करेगा। भदोही और आजमगढ़ जिले में दोनों खिलाडि़यों के परिजनों में मैचों को लेकर खासा उत्‍साह बना हुआ है। वहीं परिजन घर में मैच के दौरान उत्‍सव मनाने की तैयारी भी शुक्रवार को करते नजर आए।

हालांकि कोरोना संक्रमण के बीच दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों संग पडोसियों का जमावड़ा घर पर नहीं होगा मगर माहौल भी किसी जश्‍न से कम नहीं होगा। दोनों ही खिलाडियों के परिजनों की ओर से बताया गया है कि आने वाले मैचों के लिए दोनों की खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने की तैयारी कर रहे हैं। जबकि दोस्‍तों के अनुसार अपने बचपन के मित्र के जौहर पर पूरा भरोसा है। सरफराज के पिता नौशाद खान ने बताया कि टीम के साथ सरफराज खान गए हैं, कल उनका मैच दुबई में किंग्स इलेवन पंजाब एवं दिल्ली डेयरडेविल्‍स के साथ खेला जाना है। उनका हौसला काफी बढा हुआ है और उम्‍मीद है बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

ipl 2020
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned