scriptपीडब्ल्यूडी विभाग में 50 करोड़ का घोटाला, सीएम योगी को सौंपी गई रिपोर्ट | PWD scam for rs 50 cr | Patrika News

पीडब्ल्यूडी विभाग में 50 करोड़ का घोटाला, सीएम योगी को सौंपी गई रिपोर्ट

locationलखनऊPublished: Jan 19, 2020 06:42:14 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बस्ती और देवरिया में अधूरी पड़ी सड़कों के निर्माण कार्य को कागजों पर पूरा दिखाकर यूपी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने करीब 50 करोड़ रुपए का घोटाला किया है।

PWD

PWD

लखनऊ. बस्ती और देवरिया में अधूरी पड़ी सड़कों के निर्माण कार्य को कागजों पर पूरा दिखाकर यूपी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने करीब 50 करोड़ रुपए का घोटाला किया है। मामला उजागर होने पर विभाग में हड़कंप मच गया। योगी सरकार ने घोटाले में लिप्त उन अफसरों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। मामले में सीएम योगी के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग ने गोपनीय जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट उन्हें सौंप दी गई है।
यूपी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने ही बस्ती और देवरिया जिले में कागजों में ही 200 सड़कें बनाकर करोड़ों का भुगतान करा लिया। अधिकारियों ने मिलीभगत करके सौंदर्यीकरण और पैच वर्क के नाम पर राज्य कोष को लगभग 50 करोड़ रुपये का चूना लगाया। इसमें नियमों को दरकिनार करते हुए बस्ती में करीब 40 करोड़ की धनराशि का एक मद से दूसरे मद में डायवर्जन किया गया। वहीं देवरिया में रोड सेफ्टी और स्पीड ब्रेकर के लिए शासन की ओर से 10 करोड़ दिया गया था, लेकिन फंड दूसरे मद में खर्च कर दिया गया। यही नहीं, लगभग 10 करोड़ रुपये ऐसे कामों पर खर्च में दिखाए गए हैं, जो शासन से स्वीकृत ही नहीं थे। बस्ती जिले में हुए सड़क घोटाले में पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन आलोक रमण दोषी हैं। वहीं इसके अलावा 16 जूनियर इंजीनियर, 2 सहायक अभियंता और एक अकाउंटेंट दोषी पाए गए हैं। इन सभी पर जल्द कार्रवाई हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो