Quick Read: आईआरसीटीसी का शानदार ऑफर, 10 दिनों के पैकेज में करें इन पर्यटन स्थलों की सैर

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) की ओर से पिलग्रिम्स स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना है।

By: Karishma Lalwani

Published: 15 Feb 2021, 05:58 PM IST

वाराणसी से गुजरेगी पिलग्रिम्स स्पेशल ट्रेन

वाराणसी. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) की ओर से पिलग्रिम्स स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना है। यह ट्रेन एक मार्च को वाराणसी से होकर पुरी तक जाएगी। प्रारंभिक स्टेशन राजकोट (राजस्थान) से 27 फरवरी को यह ट्रेन चलाई जाएगी। जिसकी वजह से पूर्वोत्‍तर और पूर्वी भारत के प्रमुख पर्यटन स्‍थलों में पर्यटक भारतीय रेलवे की पिलग्रिम्स स्पेशल ट्रेन की बेस्‍ट ऑफर की सेवा ले सकते हैं। वैश्विक त्रासदी से ठप पर्यटन को नई उड़ान देने के उद्देश्य से आईआरसीटीसी की ओर से टूर पैकेज जारी किया गया है। 10 दिनों के पैकेज में पिलग्रिम्स स्पेशल ट्रेन उज्जैन, विदिशा, बीना, सागर, वाराणसी, गया, कोलकाता और पुरी के धार्मिक व पर्यटन स्थलों की सैर करने का मौका मिलेगा। आईआरसीटीसी के निर्धारित पैकेज में भोजन, ठहरने व मन्दिर और दर्शनीय स्थल तक लाने व ले जाने के लिए लोकल ट्रांसपोर्ट की भी व्यवस्था होगी।

बंधक बना कर किया दुष्कर्म, विरोध करने पर किया कांच से हमला

कानपुर. कानपुर में बर्रा थाना क्षेत्र में एक युवक ने युवती को अपने घर में बंधक बना कर दुष्कर्म किया। इस दौरान विरोध करने पर आरोपी ने युवती पर कांच से हमला किया। घायल अवस्था में वह किसी तरह उसके चंगुल से छूटी। घर पहुंचकर मां को सारी बात बताई। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि एसएससी की तैयारी के दौरान जनवरी 2019 में बर्रा विश्वबैंक निवासी ललित उमराव से कोचिंग में दोस्ती हुई थी। आरोपी ने जरूरत बता कर 20 हजार रुपये लिए थे। इसी साल जनवरी में पांच हजार रुपये लौटाए। इसके बाद बकाया रकम लौटने के लिए कहा तो रेस्टोरेंट व पार्क में घूमने की फोटो वायरल कर बदनाम करने की धमकी देने लगा। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने परीक्षा छुड़वाकर मॉल रोड से जबरन अपनी बाइक से घर ले जाकर दुष्कर्म किया। किसी को बताने पर बदनाम करने की धमकी दी।

नाराज बिजलीकर्मियों ने दिया धरना

वाराणसी. कर्मचारी से मारपीट करने, गाली-गलौज व दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज होने के 18 दिन बाद भी अधीक्षण अभियंता एके सिंह की गिरफ्तारी नहीं होने के विरोध में बिजली कर्मियों ने सिगरा स्थित अधिक्षण अभियंता नगरीय विद्युत वितरण मंडल-द्वितीय के कार्यालय पर धरना दिया। 28 जनवरी को अधीक्षण अभियंता ने पहड़िया स्थित कार्यालय में अपने जूनियर अभियंता के साथ मारपीट किया था। सारनाथ थाने में अधीक्षण अभियंता पर केस दर्ज होने के बाद भी गिरफ्तारी नहीं होने से बिजली कर्मचारी आक्रोशित हैं। सोमवार को इस वजह से कर्मचारियों ने एकत्र होकर अभियंता पर कार्रवाई को लेकर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने मांग की है कि आरोपित अभियंता पर जल्‍द कार्रवाई की जाए अन्‍यथा कर्मचार आंदोलन को बाध्‍य होंगे। वाराणसी में संविदा बिजली कर्मचारी की मौत के बाद अभियंता पर हुई कार्रवाई को लेकर भी अभियंंता आक्रोशित हैं। बार-बार अनुरोध के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं होने की वजह से बिजलीकर्मियों ने नाराजगी जताई।

हादसे में सेना के लेफ्टिनेंट अफसर और उनकी मां की मौत

प्रयागराज. प्रयागराज में एक दर्दनाक सड़का हादसे में सेना के एक लेफ्टिनेंट और उनकी मां की मौत हो गई। हादसा प्रयागराज वाराणसी राजमार्ग पर सराय इनायत थाना क्षेत्र के बीकापुर के पास हुआ। परिवार के साथ वेस्ट बंगाल जा रहे सेना के लेफ्टिनेंट की कार अनियन्त्रित होकर सामने से आ रही स्कार्पियो से टकरा गई। जोरदार भिड़न्त के कारण लेफ्टिनेंट और उनकी मां की मौके पर ही मौत हो गयी। इस हादसे में दोनों गाड़ियों में सवार आधा दर्जन लोग गम्भीर रुप से घायल भी हुए हैं। दरअसल, दुर्गापुर पश्चिम बंगाल के रहने वाले सैयद आरिफ हुसैन मुम्बई में हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कंपनी में इंजीनियर के पद पर रहते हुए तीन वर्ष पूर्व सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर चयनित हुए थे। ये परिवार के साथ दो दिन पहले कौशाम्बी जिले के पाइंसा थाना क्षेत्र के अफजलपुर वारी गांव अपने मामा के यहां घूमने आये थे। रविवार दोपहर परिवार के साथ वेस्ट बंगाल अपने गांव वापस जा रहे थे। जीटी रोड बीकापुर के करीब पहुंचते ही इनकी कार का टायर पंचर हो गया, जिससे कार अनियन्त्रित होकर सामने से आ रही स्कार्पियो से टकरा गई।

ये भी पढ़ें: आज से वाहनों पर FASTag हुआ अनिवार्य, नहीं लगाने पर देना होगा दोगुना टोल टैक्स

ये भी पढ़ें: बढ़ेगा व्यापार, अब काशी से बांग्लादेश तक कर सकेंगे क्रूज यात्रा, मल्टी मॉडल टर्मिनल का निरीक्षण

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned