scriptQuick Read: डेढ़ वर्ष की मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपी को मृत्युदंड | quick read UP top short news | Patrika News

Quick Read: डेढ़ वर्ष की मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपी को मृत्युदंड

locationलखनऊPublished: Feb 22, 2021 05:18:27 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

डेढ़ वर्ष की मासूम बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में अदालत ने अभियुक्त को फांसी की सजा सुनाई।

Quick Read: डेढ़ वर्ष की मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपी को मृत्युदंड

Quick Read: डेढ़ वर्ष की मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपी को मृत्युदंड

दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपी को मृत्युदंड

हरदोई. डेढ़ वर्ष की मासूम बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में अदालत ने अभियुक्त को फांसी की सजा सुनाई। वर्ष 2014 में कोतवाली देहात क्षेत्र के कंथाथोक गांव में घटना हुई थी। अदालत ने फांसी के साथ ही एक लाख रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। अपर जिला जज चंद्र विजय श्रीनेत ने सजा सुनाई है। 17 मार्च 2014 को घर के बाहर खेल रही डेढ़ वर्ष की बच्ची अचानक लापता हो गई थी। काफी तलाश के बाद उसका गांव के बाहर शव मिला था। गांव के ही गुड्डू उर्फ गुब्बू ने दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी थी। मृतका के पिता ने कोतवाली देहात में मामला दर्ज कराया था। जिला शासकीय अधिवक्ता रामचंद्र राजपूत ने बताया कि एडीजीसी चंदन सिंह से पूरे मामले की पैरवी कराई गई थी। अदालत ने एफआइआर के साथ ही गवाहों और फारेंसिक रिपोर्ट समेत कई अन्य साक्ष्यों को आधार मानते हुए अभियुक्त गुड्डू को दोषी पाया। अदालत ने इसे विरल से विरलतम अपराध की श्रेणी में रखते हुए अभियुक्त गुड्डू को मृत्यु दंड की सजा दी।
दूल्हे संग बारातियों को उठा ले गई पुलिस

अंबेडकरनगर. मालीपुर थाने के सैरपुर उमरन गांव के रहने वाले राकेश की पुत्री की शादी सम्मनपुर थाना के अमौली निवासी अनिल कुमार के साथ तय हुई थी और रविवार को बारात आनी थी। वधू पक्ष सुबह से बारात के स्वागत की तैयारी में जुटा था। रविवार शाम सात बजे तक बारात दरवाजे पर नहीं पहुंची तो राकेश ने वर पक्ष को फोन कर जानकारी की तो पता चला कि बारात घर से निकली थी लेकिन रास्ते में सम्मनपुर पुलिस ने दूल्हे सहित पूरी बारात को थाने पर बिठा लिया। यह सुनते ही वधू पक्ष रिश्तेदारों के साथ सम्मनपुर थाने रवाना हो गया। वहां पता चला कि दूल्हे का एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शादी की जानकारी होने पर उक्त युवती ने दूल्हे पर शादी का झांसा देकर तीन साल से उसका शरीरिक शोषण करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी। पुलिस ने प्रेमिका के परिवार वालों को भी थाने बुलवाया और चार घंटे चली पंचायत के बाद यह तय हुआ कि दोनों पक्ष आपस में बातचीत कर एक सप्ताह में मामले को सुलझाएं वर्ना कानूनी कार्रवाई की जायेगी। उधर, थाने पर ही वर और वधू पक्ष में भी पंचायत हुई, जिसमें तय किया गया कि शादी की तैयारियों में जो भी खर्च आया है, उसकी भरपाई वर पक्ष करेगा।
भीख मंगवाने के लिए छात्र को किया अगवा, गिरफ्तार

लखनऊ. सआदतगंज के वजीरबाग में कक्षा चार के छात्र मोहम्मद अली को एक युवक ने अगवा करने का प्रयास किया। वजीरबाग में रहने वाले नासिर हुसैन के मुताबिक उनका बेटा मोहम्मद अली रात में घर के भीतर सो रहा था। रात में वह पानी पीने के लिए नीचे उतरा, उसी दौरान दरवाजे पर किसी ने दस्तक दी। छात्र ने दरवाजा खोला तो आरोपित ने उसे दबोच लिया और उठाकर साथ ले जाने लगा। बेटे की चीख सुनकर माता पिता की नींद टूटी तो देखा कोई उनके बेटे को अगवा कर ले जा रहा है। स्थानीय लोगों की मदद से आरोपित को दबोच लिया गया। स्थानीय लोगों ने आरोपित का वीडियो बनाकर पुलिस को सौंप दिया। वीड‍ियो में उसने सारी बात कबूल की है। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम मूलचंद्र बताया। उसने बताया कि वह गलत काम करने के लिए बच्चे को उठाकर लेकर जा रहा था। आरोपित ने बच्चे से भीख मंगवाने की योजना भी बनाई थी। आरोपित पहले भी जेल जा चुका है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
पिकअप की टक्कर से ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, तीन बच्चों की मौत

कानपुर. कानपुर में सोमवार को भीषण सड़क हादसा हुआ। बिल्हौर में जीटी रोड पर ओवरटेक के दौरान तेज रफ्तार पिकअप ने ट्रैक्टर में टक्कर मार दी। हादसे के बाद अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई, जिससे उसमें सवार तीन बच्चों समेत चार की मौत हो गई। घटना में 12 से अधिक लोग घायल हो गए।शिवराजपुर में रहने वाले लोग बच्चे का मुंडन कराने के लिए मकनपुर स्थित जिंदाशाह मदार की दरगाह पर जा रहे थे। शिवराजपुर के हरनू गांव निवासी देवनारायण अपने एक साल के बेटे शौर्य का मुंडन कराने के लिए रिश्तेदारों के साथ ट्रैक्टर ट्रॉली से मकनपुर जा रहे थे। तभी जीटी रोड पर लालपुर क्रॉसिंग के पास पीछे से आ रही पिकअप ने ओवरटेक के दौरान ट्रैक्टर में टक्कर मार दी। हादसे के बाद अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई जिससे घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। ट्राली के नीचे दबकर श्रद्धा (19), अंशु (7) और 10 वर्षीय राज की मौत हो गई। जबकि करीब 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर बिल्हौर और शिवराजपुर थानों का फोर्स मौके पर पहुंची और घायलों को बिल और सीएचसी में भर्ती कराया। हादसे की सूचना पर एसपी ग्रामीण बृजेश श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंचे।
विवाद के बाद चालक ने बस मालकिन पर चढ़ाई बस

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में एक बस चालक ने बस मालकिन पर बस चढ़ा दी। बस मालिकन से चालक का विवाद हो गया था। महिला की मौत हो गई है। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। घटना लखीमपुर खीरी जिले के मोहम्मदी की। यहां रोडवेज की अनुबंधित बस के चालक की मालकिन से कहासुनी हो गई। गुस्साए चालक ने बस की मालकिन पर ही बस चढ़ा दी। जिससे बस मालकिन शाहजंहापुर निवासी बबली जायसवाल की मौत हो गई। घटना के बाद भागने की कोशिश कर रहे ड्राइवर को लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुटी गई है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zgr33
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो