Quick Read: बैग में एयर गन लेकर पहुंचा छात्र, असलहा देख डरे स्कूल छात्र

दुबे का पुरवा गांव निवासी किसान संतोष गौतम के भाई विनय और बहू श्वेता साइंटिस्ट हैं और नार्वे में रहते हैं। इन दिनों दंपती अपने भाई के घर पर गांव परिवार से मिलने आए थे। इस बीच मर्का थाना क्षेत्र के दुबे का पुरवा गांव में आधा दर्जन डकैतों ने एक किसान परिवार के घर पर धावा बोल दिया।

By: Karishma Lalwani

Published: 24 Feb 2021, 05:05 PM IST

बैग में एयर गन लेकर पहुंचा छात्र

गोरखपुर. बड़हलगंज कस्बे में स्थित नेशनल इंटर कॉलेज में एक छात्र बैग में एयर गन लेकर पहुंच गया। साथी छात्रों ने प्रधानाचार्य को पिस्टल लेकर आने की जानकारी दी। प्रधानाचार्य ने बैग से असलहा बरामद कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। दरअसल, बड़हलगंज कस्बे से सटे चिल्लूपार निवासी एक व्यक्ति का बेटा हाईस्कूल का छात्र है। वह अपने बैग में एयर गन रख कर स्कूल पहुंचा था। साथी छात्रों ने प्रधानाचार्य डॉ. शैलेष तिवारी को उसके द्वारा पिस्टल लाने जानकारी दी। उन्होंने शिक्षकों के साथ क्लाम में पहुंच कर उसके बैग की तलाशी ली। बैग में असलहा मिलने पर उन्होंने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। बाद में पुलिस की जांच में एयरगन निकलने पर सबने राहत की सांस ली। इस संबंध में कोतवाल मनोज राय का कहना है कि बरामद असलहा एयर गन है। छात्र विद्यालय में एयर गन लेकर क्यों गया था, इसकी पूछताछ की जाएगी।

किसान के घर डकैतों का धावा

बांदा. दुबे का पुरवा गांव निवासी किसान संतोष गौतम के भाई विनय और बहू श्वेता साइंटिस्ट हैं और नार्वे में रहते हैं। इन दिनों दंपती अपने भाई के घर पर गांव परिवार से मिलने आए थे। इस बीच मर्का थाना क्षेत्र के दुबे का पुरवा गांव में आधा दर्जन डकैतों ने एक किसान परिवार के घर पर धावा बोल दिया। घर में घुसकर परिवार के सदस्यों को मारापीटा। पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं उनकी मां व बेटी समेत चार लोगों को कमरे में बंधक बना दिया। किसान परिवार समेत नार्वे में साइंटिस्ट छोटे भाई और बहू के भी लाखों के जेवर और नकदी लूटकर फरार हो गए। सुबह घटना की जानकारी के बाद गांव में दहशत फैल गई और मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी। संतोष के मुताबिक घर में घुसे डकैत घर में रखे जेवर और नकदी व विदेश से आए छोटे भाई विनय और बहू श्वेता का सामान भी लूट ले गए। लाठी-डंडा, लोहे की राड, तमंचा और बंदूक लिए डकैत करीब तीन घंटे तक घर में रहे और हर कमरे की ली तलाशी। करीब आठ से दस लाख की संपत्ति गायब है।

नेपाल जा रही बस अनियंत्रित होकर पलटी, 12 घायल

लखीमपुर खीरी. लखीमपुर खीरी में नेपाल जा रही एक प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर दुधवा टाइगर रिजर्व में सड़क किनारे पलट गई। हादसे में करीब 12 यात्री घायल हो गए। पलिया बस यूनियन की अवध बस सर्विस की बस सुबह पलिया से गौरीफंटा के लिए निकली थी। बस क्षमता से अधिक करीब 70 सवारियां सवार थीं। बस कोहरे दुधवा के पास सड़क किनारे अनियंत्रित होकर पलट गई। यात्रियों में चीख पुकार मच गई। पुलिस और स्थानीय नागरिकों की मदद से बस में फंसे यात्रियों को किसी तरह निकाला गया। घायलों को अस्पताल भेजा गया। हादसे की सूचना मिलने पर कोतवाल रमेश चंद्र यादव भी पहुंचे। उन्होंने कहा घायल यात्रियों को मामूली चोटें हैं। हादसा कैसे हुआ इसकी जांच की जाएगी। बस में ज्यादा सवारियां थी। इसकी भी पड़ताल की जाएगी।

मूर्तियां बनाने के औजार चोरी

ललितपुर. कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मऊठाना में एक मूर्ति कारोबारी के कच्चे मकान से पीतल की मूर्तियां, मूर्तियां बनाने के औजार और करीब बीस किलोग्राम पीतल अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर लिया गया। शहर के मोहल्ला मऊठाना निवासी प्रदीप सोनी ने प्रभारी निरीक्षक को शिकायत पत्र देकर बताया कि वह मोहल्ले में स्थित अपने दूसरे कच्चे मकान में मूर्तियां बनाने का काम करता है। सुबह करीब साढ़े आठ बजे जब वह अपने मकान पर मूर्तियां बनाने के लिए पहुंचा तो देखा कि उसका सारा सामान बिखरा पड़ा है। उसकी पीतल की दो छोटी मूर्तियां लगभग एक-एक किलोग्राम वजन की, पीतल के सांचे, हथौड़ा, औजार, पीतल की परांत और लगभग 20 किलोग्राम कटा पीतल (मूर्तियां बनाने के लिए) चोरी हो गया है।

लावारिस लाशों के अंतिम संस्कार के लिए मिलेंगे 3400 रुपये

लखनऊ. प्रदेश में लावारिस लाशों के लिए किए जाने वाले अंतिम संस्कार के लिए मिलने वाली राशि बढ़ा दी गई है। पहले लावारिस लाश के अंतिम संस्कार के लिए 2700 रुपये मिलते थे, जिसे अब बढ़ाकर 3400 रुपये कर दिया गया है। शासन की ओर से निर्देश जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि कफन के लिए 400 रुपये, लकड़ी या कब्र खोदने के लिए 2500 रुपये और शव को शव स्थल से पोस्टमार्टम हाउस या शमशान घाट तक ले जाने के लिए 500 रुपये दिए जाएंगे। पहले लावारिस लाशों के अंतिम संस्कार के लिए 2700 रुपये मिलते थे। वहीं अभी तक कफन के लिए 300 रुपये, लाश जलाने के लिए लकड़ी या दफनाने के लिए कब्र खोदने के लिए 2000 रुपये मिलते थे। लाश को पोस्टमार्टम हाउस या शमशान घाट तक ले जाने के लिए 400 रुपये दिए जाते थे। इसके लिए थाने स्तर पर पैसे दिए जाते हैं।

पड़ोसी ने किया 11 साल की बच्ची से दुष्कर्म, संदिग्ध अवस्था में घर में मिली

बांदा. कोतवाली क्षेत्र के कनवारा गांव में एक 11 साल की लड़की के साथ उसके ही पड़ोसी ने दुष्कर्म किया। पीड़ित लड़की ने बताया कि पड़ोसी रिश्ते में चाचा लगता है और घर से जबरन ले गया। अपने घर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। जब काफी देर तक लड़की अपने घर में नहीं दिखी उसके बाद परिजनों ने खोजबीन शुरू की, जिसके बाद पड़ोसी के घर से संदिग्ध अवस्था में लड़की आरोपी युवक के साथ मिली। परिजनों के पहुंचने के बाद लड़की ने परिजनों से आपबीती बताई जिसके बाद परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पीड़ित लड़की को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल बांदा भेजा गया।

ये भी पढ़ें: पीड़ित महिला का आरोप, पैसों के लिए पति ने दिया तीन तलाक, मिट्टी का तेल डालकर जलाने की भी कोशिश, पुलिस पर भी लगाए गंभीर आरोप

ये भी पढ़ें: यूपी के श्रमिकों को पंजीकरण की सुविधा देकर पांच लाख रुपये के स्वास्थ्य कवर का लाभ देगी योगी सरकार

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned