Quick Read: शौच का निवेदन कर घर में घुसी महिला, धमकी देकर ले गई रुपये-गहने

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गीडा इलाके के बड़गहन गांव में आधी रात शौच के बहाने घर में घुसी एक युवती ने घर का सारा सामान चुरा लिया।

By: Karishma Lalwani

Published: 20 Mar 2021, 05:22 PM IST

शौच का निवेदन कर घर में घुसी महिला, धमकी दे ले गई रुपये-गहने

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गीडा इलाके के बड़गहन गांव में आधी रात शौच के बहाने घर में घुसी एक युवती ने घर का सारा सामान चुरा लिया। गृहस्वामी ने पुलिस बुलाने की बात कही तो युवती ने छेड़खानी में फंसाने की धमकी दी और अपने साथी के साथ फुर्र हो गई। मकान मालिक ने पुलिस को तहरीर दी है। दरअसल, गगहा के बड़गहन निवासी वीरेंद्र यादव का सड़क किनारे ही दो मंजिला मकान है। नीचे के कमरों में ही परिवार के लोग रहते हैं। रात में एक बाइक से युवक और युवती पहुंचे। युवक दरवाजे के सामने ही सिगरेट पीने लगा। यह देखकर वीरेंद्र बाहर आ गए। उधर, युवती ने उनसे घर में शौच जाने की अनुमति मांगी। उसके महिला होने के कारण वह मान गए। घर में घुसी युवती काफी देर तक वापस नहीं आई तो वह उसे बुलाने अंदर गए। युवती घर का काफी सामान समेटकर बाहर निकली। इस पर वीरेंद्र ने पुलिस बुलाने की बात कही तो युवती पुलिस से छेड़खानी की शिकायत करने की धमकी देने लगी। इस पर वह डर गए। युवती, युवक की मोटरसाइकिल पर फरार हो गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। इंस्पेक्टर गीडा सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। सीसी कैमरे में कोई तस्वीर न दिखाई पड़ने के कारण मामला संजीदा लग रहा है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बीजेपी नेता के भतीजे पर चाकुओं से हमला

अमेठी. भाजपा सेक्टर संयोजक विद्यासागर ओझा का भतीजा कृष्ण देव ओझा को चाकुओं से गोद दिया गया। गंभीर स्थिति में होने के कारण उन्हें ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। दरअसल, गांव के बाहर ताला गोसाईगंज मार्ग पर घर बनवा रहे है। शुक्रवार रात कृष्ण देव अपनी आजी शांति पत्नी चंडिका प्रसाद के साथ निर्माणाधीन घर पर सोने चले गये। दोनों अलग-अलग खाट पर सोये थे। देर रात चार लोगों ने कृष्ण कांत पर हमला कर दिया। पोते पर हमला होते देख बुजुर्ग शांति शोर मचाने लगी। इसी बीच बदमाशों ने शान्ति पर भी हमला बोल दिया। परिजन आनन-फानन में दोनों घायलों को इलाज के लिए सीएचसी ले गये। गंभीर हालत गंभीर देख कृष्ण कुमार को चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज कर ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। उधर, मामले में अधिकारियों ने परिजनों को आश्वस्त किया कि आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एएसपी ने कहा कि टीम गठित कर दी गई है। मामले की जांच की जाएगी।

बीएचयू में छात्रों ने किया धरना

वाराणसी. बीएचयू के भगत सिंह मोर्चा के छात्रों ने भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव शहादत दिवस सम्मेलन के लिए हॉल की मांग करते हुए धरना दिया। कला संकाय पर आरोप लगाते हुए छात्रों ने कहा कि उन्हें जानबूझकर कला संकाय का राधाकृष्णन हाल नहीं अलॉट किया जा रहा। जबकि, उनसे पहले मांग करने वाली एक छात्र इकाई को यह हॉल दे दिया गया। छात्रों ने इस दौरान हॉल के बाहर जमकर नारे लगाए और कहा कि अगर हॉल नहीं दिया गया तो वे ताले तोड़कर अंदर समारोह का आयोजन करेंगे। छात्रों ने कहा कि उन्होंने 20 दिन पहले ही सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली थी, वहीं 12 मार्च को उन्हें अनुमति प्रपत्र लेने बुलाया गया था, जब प्रपत्र लेने छात्र संकाय कार्यालय में पहुंचे तो एबीवीपी को हॉल देने का हवाला देकर हमारे आवेदन को रद्द कर दिया गया। छात्रों ने यह भी कहा कि हॉल कैंसिल करने का वाजिब कारण संकाय स्पष्ट करें, नहीं तो वे आंदोलन करेंगे।

नमाज पढ़ने को लेकर विवाद, उपद्रवियों द्वारा पथराव करने पर लाठीचार्ज

बाराबंकी. बाराबंकी जिले की रामसनेहीघाट तहसील कॉलोनी परिसर में बने एक कमरानुमा भवन पर कब्जेदारी को लेकर कुछ लोग सुबह से नमाज पढ़ना चाह रहे थे। मगर, संदिग्धों के मिलने के बाद आवासीय परिसर में बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगाई गई तहसील प्रशासन की रोक व सख्ती से नाराज उपद्रवियों ने देर शाम पथराव कर दिया। पुलिस ने अपने बचाव में लाठीचार्ज किया व रबड़ बुलेट से फायरिंग कर उन्हें खदेड़ दिया। स्थिति को देखते हुए आसपास के थानों की पुलिस व पीएसी बुला ली गई। दरअसल, रामसनेहीघाट तहसील में बने एक भवन में बिहार के कटिहार निवासी कुछ लोग गोपनीय तरीके से रहते थे। सप्ताह के विशेष दिनों में यहां भीड़ भी जुटने लगी। इसकी शिकायत आवासीय परिसर में रहने वाली महिलाओं ने एसडीएम से की। इस पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट दिव्यांशु पटेल ने मामले की जांच कराई। उन्होंने यहां पर रहने वालों को नोटिस भेजा तो सभी भाग निकले। इसके बाद एसडीएम ने परिसर में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगाते हुए छोटे गेट को बंद कराकर बैरिकेडिंग करा दी। इस पर शुक्रवार को एक वर्ग के लोग परिसर में बने कमरे पर अपनी कब्जेदारी जताने को लेकर नमाज अदा करने का दबाव तहसील प्रशासन पर बनाने के लिए इकट्ठा हो गए। मगर, सुरक्षा के लिहाज से आवासीय परिसर में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक होने के कारण पुलिस ने उन्हें अंदर जाने से मना किया। पुलिस के समझने पर सभी लौट भी गए लेकिन तहसील प्रशासन की सख्ती को लेकर देर शाम अराजकतत्व इकट्ठा हो गए और पथराव शुरू कर दिया।

पूर्व सैनिक ससुर की मौत के बाद पत्नी बनकर पेंशन ले रही थी बहू

इटावा. यूपी में इटावा जिले के चकरनगर में कागजातों में हेराफेरी कर मृतक ससुर की पत्नी बनकर 20 साल से अधिक समय से पेंशन ले रही थी। महिला की पोल खुलने पर घरवालों ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। सहसों थानाध्यक्ष मदन लाल गुप्ता ने कहा कि सिंडौस गांव निवासी गंगाराम सिंह राजावत राजपूत रेजीमेंट की फतेहगढ़ यूनिट में सिपाही थे। वर्ष 1985 में उनकी ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी। गंगाराम की पत्नी शकुंलता की पति से पहले ही मौत हो चुकी थी। इनका बेटा अमोल सिंह व बहू विद्यावती परिवार के अन्य सदस्यों के साथ गांव में रहते हैं। आरोप है कि गंगाराम की मौत के बाद कागजों में हेराफेरी करके विद्यावती गंगाराम की पत्नी शकुंतला देवी बन गई। इसके बाद करीब 20 वर्ष से अधिक तक वह शकुंतला के नाम पर पेंशन ले रही थी। इसकी भनक एक फौजी को लगी, तो उसने सैनिक कल्याण बोर्ड में इसकी शिकायत की। सैनिक कल्याण बोर्ड ने मामले में प्रयागराज हाईकोर्ट में मामले की शिकायत दर्ज कराई। कोर्ट ने इस संबंध में पिछले दिनों इटावा पुलिस को नोटिस जारी कर महिला को कोर्ट में पेश कराने का आदेश दिया था। मामला चर्चा में आने के बाद विद्यावती घर से फरार हो गई। सहसों पुलिस ने सहसों क्षेत्र से उसे पकड़ लिया। शुक्रवार को पुलिस ने उसे हाईकोर्ट में पेश किया। वहां बयान दर्ज कराने के कोर्ट ने मामले की सुनवाई की तारीख 22 मार्च मुकर्रर की।

ये भी पढ़ें: Quick Read: मुठभेड़ में गिरफ्तार करने की बात कहना वाले इंसपेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों पर मुकदमा

ये भी पढ़ें: Quick Read: चादर, कंबल के साथ मास्क और डेंटल किट भी बेचेगा रेलवे, उपयोग न करने पर घर ले जाने की भी व्यवस्था

BJP
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned