script

बचपन का एक सपना पूरा होते ही दुनिया को अलविदा कह गये अखिलेश सिंह, अपने आखिरी इंटरव्यू में कही थी यह बात

locationलखनऊPublished: Aug 20, 2019 01:33:40 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– रायबरेली से विधायक रहे अखिलेश सिंह का निधन- अपने आखिरी इंटरव्यू में की थी पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह की तारीफ

Raebareli MLA Akhilesh Singh

बचपन का यह सपना पूरा होते ही दुनिया को अलविदा कह गये अखिलेश सिंह, अपने आखिरी इंटरव्यू में कही थी यह बात

लखनऊ. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तरह रायबरेली सदर से विधायक रहे अखिलेश सिंह (Akhilesh Singh) भी दुनिया को अलविदा कह गये। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) और 35ए हटे, उन्होंने बचपन से ही यह सपना पाल रखा था। बीते दिनों अपने एक न्यूज चैनल को दिये अपने आखिरी इंटरव्यू में कहा था कि बचपन से उन्होंने एक सपना देखा था कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किया जाये। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को बधाई भी दी थी। साथ ही कांग्रेस (Congress) के रुख पर तल्ख टिप्पणी भी की थी।
अखिलेश सिंह ने अपने आखिरी इंटरव्यू में कहा था कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारत एक है। अनुच्छेद 370 पंडित जवाहरलाल नेहरू का एक गलत फैसला था। आज मैं मोदी और अमित शाह को साधुवाद देता हूं कि उन्होंने देश को एक किया। अनुच्छेद 370 देश को विभाजित कर सकता था। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए एसटी हसन ने कहा कि पार्टी को देशद्रोह की भाषा नहीं बोलनी चाहिये। कांग्रेस की भाषा पाकिस्तान की भाषा जैसी है। आज सही मायने में देश आजाद हुआ है।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस के दिग्गज नेता बाहुबली अखिलेश सिंह का निधन, पार्टी सहित पूरे प्रदेश में शोक की लहर

पीजीआई में अखिलेश सिंह का निधन
रायबरेली सदर से बाहुबली विधायक रहे अखिलेश सिंह का लखनऊ के पीजीआई में निधन हो गया। वह लंबे समय से कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे। मंगलवार को उन्होंने हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। उनके निधन से समर्थकों में शोक की लहर है। 90 के दशक में उन्होंने कांग्रेस पार्टी से अपना सियासी सफर शुरू किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो