scriptराजा भैया के भाजपा में शामिल होने को लेकर आई बड़ी खबर, राजनीति में सबसे बड़ा उलटफेर.. | raghuraj pratap singh may join bjp for lok sabha election 2019 | Patrika News

राजा भैया के भाजपा में शामिल होने को लेकर आई बड़ी खबर, राजनीति में सबसे बड़ा उलटफेर..

locationलखनऊPublished: Mar 26, 2019 02:33:11 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

भाजपा से आई बड़ी खबर…

RAJA BHAIYA

राजा भैया का भाजपा में शामिल होने को लेकर आई बड़ी खबर, राजनीति में सबसे बड़ा उलटफेर

लखनऊ. लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले नेताओं का पार्टी बदलने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में अब प्रतापगढ़ के कुंडा से निर्दलीय विधायक व सपा सरकार में कद्दावर मंत्री रहे रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। सूत्रों के मुताबिक राजा भैया जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं। इसके लिए राजा भैया कई बार पार्टी से जुड़े बड़े नेताओं से मुलाकात भी करते हुए नजर आए हैं।

आपको बताते चलें कि राजा भैया पहले सपा समर्थित थे लेकिन सपा से उनकी राज्य सभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के आरोप के चलते सपा से उनकी दूरी बढ़ गयी। इसके बाद राजा भैया भाजपा के नजदीक आ गए। इसके बाद राजा भैया ने अपनी नई पार्टी भी बना डाली। भाजपा से गठबंधन की चर्चा भी कई दिनों से जोरों पर थी लेकिन राजा भैया ने इसका खंडन कर दिया था जिसके चलते यूपी की सियासत गर्म हो गयी है। पर अब राजा भैया के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। सूत्रों के मुताबिक वह जल्द ही राजा भैया पार्टी ज्वाइन करेंगे।
भाजपा के मंत्री रह चुके हैं राजा भैया

बता दें, पूर्व की भाजपा सरकार में राजा भैया मंत्री भी रह चुके हैं। 1997 की कल्याण सिंह की सरकार में राजा भैया मंत्री थे। राजा भैया अपने क्षेत्र और उसके आसपास की 2 दर्जन से ज्यादा की विधानसभा सीटों पर अच्छा खासा असर रखते हैं। यही कारण है कि राजा भैया अब तक लगातार अपने क्षेत्र में चुनाव जीतते आए हैं।
पहले भी आती रहीं हैं भाजपा में शामिल होने की खबरें


राजा भैया के भाजपा में शामिल होने की चर्चा 2014 के लोकसभा चुनाव में भी हूई थी। इसके बाद 2016 में जब सपा में पारिवारिक विवाद बढ़ा तो भी ऐसी खबरें आई थीं कि राजा भैया बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। राजा भैया सपा संरक्षक मुलायम सिंह और शिवपाल के खास माने जाते हैं। लेकिन अब जब सपा में मुलायम और शि‍वपाल हाशि‍ए पर चले गए हैं, तो राजा भैया बीजेपी में जाने का मन बना रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो