राहुल के अमेठी दौरे को प्रशासन ने नहीं दी मंजूरी, कहा- तारीख आगे बढ़ाओ

राहुल के अमेठी दौरे को प्रशासन ने नहीं दी मंजूरी, कहा- तारीख आगे बढ़ाओ
Rahul Gandhi

Shatrudhan Gupta | Updated: 01 Oct 2017, 09:02:32 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उनके संसदीय क्षेत्र अमेठी में जाने की इजाजत स्थानीय जिला प्रशासन ने नहीं दी है।

अमेठी. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उनके संसदीय क्षेत्र अमेठी में जाने की इजाजत स्थानीय जिला प्रशासन ने नहीं दी है। इसकी वजह सुरक्षा व्यवस्था है। जिला प्रशासन ने त्योहारों का मौका होने पर सुरक्षा व्यवस्था का हवाला देते हुए उनका चार अक्टूबर से प्रस्तावित दौरा रद्द कर दिया है। मालूम हो कि राहुल गांधी का अमेठी दौरा 4 अक्टूबर को प्रस्तावित है, जो 6 अक्टूबर तक चलना है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के इस कार्यक्रम पर स्थानीय प्रशासन ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए उसे आगे बढ़ाने की बात कही है।

जिला प्रशासन ने बताया ये कारण
लिा प्रशासन द्वारा इस संबंध में कांग्रेस पार्टी को पत्र लिख दिया गया है। पत्र में बताया गया है कि जनपद में कई जगह पांच अक्टूबर तक दशहरा, मोहर्रम और दुर्गा पूजा के कार्यक्रम होने हैं, जिसके चलते जिले की अधिकतर पुलिस कानून और सुरक्षा व्यवस्था में व्यस्त है। पत्र में आगे लिखा गया है कि पांच अक्टूबर तक पुलिस बल व्यस्त रहेगा। ऐसे में राहुल गांधी के कार्यक्रम के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने में काफी दिक्कत होगी। जिला प्रशासन ने ये कारण बताते हुए राहुल गांधी का कार्यक्रम आगे बढ़ाने की अपील पार्टी से की है।

कांग्रेस ने लगाया साजिश का आरोप
कांग्रेस ने जिला प्रशासन के इस कदम को साजिश करार दिया है। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह का कहना है कि भाजपा राहुल गांधी से घबराती ह। बीजेपी सरकार नहीं चाहती कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दौरे से पहले राहुल गांधी यूपी आकर अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करें। अखिलेश प्रताप ने कहा कि दशहरा और मोहर्रम रविवार को खत्म हो गया है। ऐसे में ये साफ है कि अमित शाह के दौरे से पहले योगी सरकार राहुल को अमेठी नहीं जाने देना चाहती। बता दें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 10 अक्टूबर को अमेठी में रहेंगे। प्रशासन की तरफ से उनके कार्यक्रम को मंजूरी मिल गई है। कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि जिला प्रशासन राजनीतिक कारणों से राहुल के दौरे को टालना चाहता है, जिससे अमित शाह के दौरे से पहले राहुल अमेठी का दौरा ना कर सके, इसलिए प्रशासन की नामंजूरी के बावजूद राहुल गांधी का अमेठी दौरा तयशुदा तारीखों पर ही होगा यानी राहुल अपने दौरे में फिलहाल बदलाव नहीं करेंगे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned